Saturday , May 11 2024
Breaking News

Cyclone: भीषण तूफान में बदल जाएगा चक्रवात ‘तेज’, भारत से टला खतरा, यमन और ओमान पर संकट

  1. अगले 24 घंटे में यह भीषण रूप धारण कर सकता है
  2. 25 अक्टूबर की सुबह के आसपास अल गैदाह (यमन) और सलालाह (ओमान) के बीच यमन ओमान तटों को पार करेगा
  3. 22 अक्टूबर को दोपहर तक अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल जाने की आशंका है

National cyclone tej will turn into a severe storm today threat from india averted crisis in yemen and oman: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अरब सागर में उठा चक्रवात ‘तेज’ आज एक भीषण तूफान में तब्दील हो सकता है। इस चक्रवाती तूफान का फिलहाल भारत पर से संकट टल गया है, लेकिन यह चक्रवाती तूफान 25 अक्टूबर तक यमन और ओमान के बीच में पहुंचकर बड़ी तबाही ला सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जानकारी दी गई है कि अरब सागर में उठा ‘तेज’ तूफान 25 अक्टूबर की सुबह अल गैदा (यमन) और सलालाह (ओमान) के बीच से गुजर सकता है।

यमन से 550 किमी दूर है तूफान ‘तेज’

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि यह चक्रवात सोकोट्रा (यमन) से करीब 550 किमी पूर्व दक्षिण पश्चिम अरब सागर पर है। अगले 24 घंटे में यह भीषण रूप धारण कर सकता है और 25 अक्टूबर की सुबह के आसपास अल गैदाह (यमन) और सलालाह (ओमान) के बीच यमन ओमान तटों को पार करेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, “चक्रवाती तूफान 21 अक्टूबर को रात के करीब 11:30 बजे दक्षिण पश्चिम अरब सागर पर सोकोट्रा (यमन) से 330 किमी पूर्व सलालाह (ओमान) के 690 किमी दक्षिण पूर्व और अल गैदा (यमन) के 720 किमी पूर्व पर केंद्रित था। 22 अक्टूबर को दोपहर तक अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल जाने की आशंका है।

About rishi pandit

Check Also

केरल: अदालत ने एक महिला की हत्या के जुर्म में युवक को दोषी ठहराया

कन्नूर (केरल). केरल की एक अदालत ने एक व्यक्ति को 21-वर्षीय महिला फार्मासिस्ट की अक्टूबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *