Friday , September 20 2024
Breaking News

National: पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोप पर महुआ मित्रा ने BJP MP को भेजा कानूनी नोटिस, बोलीं- वकील ने भेजे अश्लील मैसेज

National mahua mitra sent legal notice to bjp mp on the allegation of asking questions after taking money said lawyer dehadrai sent me obscene messages: digi desk/BHN/कोलकाता/ तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मित्रा पर रुपये लेकर संसद में सवाल पूछने का गंभीर आरोप लगा है। महुआ मित्रा पर आरोप लगाने वाले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को उन्होंने कानूनी नोटिस भेजा है। रविवार को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था। उसमें उन्होंने महुआ पर पैसे और उपहार के बदले विदेश में बसे उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी के हितों के लिए संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया था।

निशिकांत ने लोकसभा अध्यक्ष को बताया कि दिल्ली के एक अधिवक्ता अनंत देहाद्रई ने महुआ मित्रा से जुड़े आरोप की पूरी जांच की है। उन्होंने लोकसभा में महुआ की ओर से पूछे गए सवालों का लिंक अटैच किया है। निशिकांत दुबे ने मांग की कि टीएमसी सांसद के आरोपों की जांच के लिए एक समिति गठित की जाए और उन्हें सदन से तत्काल निलंबित किया जाए। वकील अनंत ने महुआ के खिलाफ जांच के लिए सीबीआइ को पत्र लिखा है।

बदले की भावना का शिकार निशिकांत दुबे

सोमवार को निशिकांत दुबे को महुआ ने कानूनी नोटिस में भेजा। उसमें दावा किया कि लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड के गोड्डा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद निशिकांत दुबे ने हलफनामे में शैक्षणिक योग्यता की गलत जानकारी दी थी, इसलिए 2021 में निशिकांत ने बदले की भावना से उनके संसदीय पद को बर्खास्त करने की मांग उठा दी।

वकील पर लगाया अश्लील मैसेज भेजना का आरोप

उन्होंने कानूनी नोटिस में वकील देहाद्रई पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। महुआ ने आरोप लगाया कि वकील देहाद्रई ने उन्हें धमकी दी, अश्लील मैसेज भेजे, निजी सामान चुराया व पालतू कुत्ते को ले लिया। पिछले दिनों महुआ की एक पार्टी की कुछ तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई थीं। महुआ ने कानूनी नोटिस में भी उसका भी जिक्र किया है।

पर्सनल तस्वीरों को वायरल करने का आरोप

महुआ ने लिखा कि वह अपने दोस्त वकील एएस नाडकर्णी के जन्मदिन की पार्टी में शामिल हुई थीं। उस पार्टी की कुछ तस्वीरें पिछले शनिवार को भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं। वायरल फोटो में सांसद शशि थरूर के संग वकील देहाद्रई थे, लेकिन उन्होंने खुद को छुपा लिया था। महुआ ने निशिकांत दुबे पर आरोप लगाता हुए कहा कि तस्वीरों को वायरल करने के पीछे भाजपा सांसद निशिकांत दुबे भी हैं।

About rishi pandit

Check Also

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीखी प्रतिक्रिया दी

कटरा पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीखी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *