Thursday , September 19 2024
Breaking News

National: क्या है इजरायल-फिलीस्तीन युद्ध पर भारत का रुख, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दिया जवाब

National general israel hamas conflict mea arindam bagchi responded india clear stand of palestine israel: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है। इस बीच गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि इजरायल से वापस आने को इच्छुक हमारे नागरिकों के लिए ऑपरेशन अजय शुरू किया गया। पहली चार्टर उड़ान आज रात तेल अवीव पहुंचेगी। शुक्रवार सुबह देश लौटने की संभावना है। बागची ने कहा, ‘230 यात्रियों के सवार होने की उम्मीद है। हमारे पास सभी विकल्प है। निकासी में वायुसेना की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता।’

भारतीय नागरिकों को वापस लाने का लक्ष्य- विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची से पूछा गया कि क्या भारत इजरायल को हथियार देगा। इसका जवाब देते हुए बागची ने कहा कि अब तक हमें किसी तरह की रिक्वेस्ट नहीं मिली है। हम अभी किसी तरह की मदद नहीं कर रहे हैं। हमारा फोकस है कि जो भारतीय नागरिक इजरायल में फंसे हैं। उन्हें सुरक्षित वापस लाना है।

फिलिस्तीन को लेकर भारत का क्या है रुख

अरिंदम बागची ने कहा कि फिलिस्तीन को लेकर भारत की पॉलिसी लंबे समय से एक रही है। भारत हमेशा बातचीत से आजाद और संप्रभु फिलिस्तीन बनाने की वकालत करता है। भारत का अभी भी यह स्टैंड है। हमास के हमले में कथित तौर पर घायल हुई केरल की महिला पर बागची ने कहा, हमें मामले की जानकारी है। वह अस्पताल में है और हालत में सुधार हो रहा है।

About rishi pandit

Check Also

हिज्बुल्ला ने इजरायल की बनाई फर्जी कंपनियों को ही पेजरों को बनाने का काम दिया, बुरा फंसा

लेबनान लेबनान में पेजरों और इलैक्ट्रोनिक उपकरणों में हुए विस्फोटों को लेकर अमेरिकी मीडिया ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *