Thursday , September 19 2024
Breaking News

National: भीड़ देख गदगद हुए PM मोदी, बोले- उत्तराखंड का होगा यह दशक, 13 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला बाहर

National general seeing the crowd in the meeting pm modi said your blessings will be amazing this decade will be of uttarakhand: digi desk/BHN/पिथौरागढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौर हैं। पीएम मोदी ने सुबह पिथौरागढ़ पहुंचकर चीन सीमा बने कैलाश मंदिर में पूजा की। उसके बाद उन्होंने अलमोड़ा में जागेश्वर धाम जाकर माथा टेका। पीएम मोदी ने उसके बाद पिथौरागढ़ पहुंच जनता को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आप सभा इतनी बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। आपका यह आशीर्वाद अद्भुत है। पीएम मोदी ने दावा किया कि यह दशक उत्तराखंड का होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा विश्वास है कि ये दशक उत्तराखंड का होने वाला है। उत्तराखंड विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचे और आप लोगों का जीवन आसान हो, इसलिए हमारी सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। पीएम मोदी ने कहा महिला आरक्षण पर सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। अब महिलाओं के लिए लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित होंगी।

गरीबों को निकाला गरीबी रेखा से बाहर

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने दूर पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की भी चिंता की। हमने सिर्फ 5 वर्ष में देश में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकाला है। ये इस बात का उदाहरण है कि भारत अपनी गरीबी मिटा सकता है।

एशियन गेम्स में भारत ने किया कमाल

पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में एशियन गेम्स समाप्त हुए हैं, इसमें भारत ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहली बार भारत के खिलाड़ियों ने शतक लगाया। 100 से अधिक मेडल जीतने का रिकॉर्ड बनाया है। इस खेल में उत्तराखंड की बेटियां और बेटे भी शामिल थे।

वन रैंक-वन पेंशन से मिला लाभ

पीएम मोदी ने कहा कि वन रैंक-वन पेंशन की सैनिकों की दशकों पुरानी मांग को हमारी ही सरकार ने पूरा किया है। अब तक वन रैंक-वन पेंशन के तहत 70 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि हमारी सरकार पूर्व सैनिकों को दे चुकी है। इसका लाभ उत्तराखंड के भी 75 हजार से ज्यादा पूर्व सैनिकों के परिवार को मिला है।

About rishi pandit

Check Also

केंद्र सरकार ने सहारा जमाकर्ताओं के लिए रिफंड अमाउंट की लिमिट बढ़ाई

नई दिल्ली  सहारा ग्रुप के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने सहारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *