Friday , May 10 2024
Breaking News

Astro Tips: पूजा में दीपक के नीचे रखें ये 4 अनाज, चमक उठेगा भाग्य

Astro tips keep these 4 grains under the lamp during puja luck will shine: digi desk/BHN/इंदौर/ वैदिक ज्योतिष के अनुसार, अग्नि में देवी-देवताओं का वास होता है। सूर्य रूप में भी अग्नि विद्यमान है। सूरज की ऊर्जा और भगवान की कृपा से हमें अन्न मिलता है। सनातन धर्म में दीपक के नीच धान्य रखने की परंपरा है। जिससे जातक को कल्याणकारी परिणाम की प्राप्ति होती है। आइए आपको बताते हैं कि दीया के नीचे कौन-से अनाज रखना शुभ होता है।

गेहूं

गेहूं के नीचे दीपक रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। साथ ही धन संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलता है। वहीं, मां लक्ष्मी और देवी अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं।

अक्षत

हिंदू धर्म में पूजा-पाठ में अक्षत का इस्तेमाल किया जाता है। किसी भी तरह की पूजा शुरू दीपक का तिलक लगाकर की जाती है। उसके बाद अक्षत के आसान पर दीया रखा जाता है। ऐसा करने से जायत के जीवन में धन-दौलत की कमी नहीं होती है।

उड़द की दाल

अगर आपको या आपके घर में किसी को बार-बार नजर लगती है, तो उड़द की दाल के आसन पर दीपक जलाएं। इस दीया को पश्चिम दिशा में स्थापित करें। इस उपाय से नजरदोष से भी मुक्ति मिलती है।

चने की दाल

घर की उत्तर दिशा में चने की दाल के ऊपर तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने आर्थिक संकट से छुटकारा मिलता है। वहीं, जीवन में आने वाली परेशानियों से राहत मिल सकती है।

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *