Saturday , September 21 2024
Breaking News

गुरुवार को सतना आएंगे CM शिवराज, ‘व्यंकटेश लोक’ का करेंगे लोकार्पण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 5 अक्टूबर को सतना आएंगे। वे यहां किसान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और सतना शहरवासियों को व्यंकटेश लोक की सौगात देंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में 5 अक्टूबर गुरुवार को सतना में प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में लगभग 1 लाख किसानों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है। सबसे अधिक 65 हजार किसान सतना से होंगे। जबकि रीवा से 10 हजार सीधी और पन्ना से 8- 8 हजार, मऊगंज से 4 हजार, छतरपुर से 3 और उमरिया से 2 हजार किसानों के इस सम्मेलन में शामिल होने का अनुमान है।

स्थानीय हवाई पट्टी के पास के मैदान में कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। कलेक्टर अनुराग वर्मा,एसपी आशुतोष गुप्ता,सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव झाड़े,अपर कलेक्टर ऋषि पवार और नगर निगम आयुक्त अभिषेक गहलोत कार्यक्रम की तैयारियों की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

लोकार्पित होगा व्यंकटेश लोक

किसान सम्मेलन में शामिल होने सतना आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव से ठीक पहले सतनावासियों को लगभग 1 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। वे यहां शहर के मुख्त्यारगंज में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत व्यंकटेश मंदिर परिसर में बनाए व्यंकटेश लोक का लोकार्पण करेंगे।

सीएम शिवराज जाएंगे व्यंकटेश मंदिर

किसान सम्मेलन में शामिल होने के पहले सीएम व्यंकटेश लोक का लोकार्पण करने व्यंकटेश मंदिर पहुंचेंगे। जहां से वे दो स्वैपिंग मशीनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। वे व्यंकटेश लोक को जनता को समर्पित करने के साथ ही कई अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास- लोकार्पण भी करेंगे।

बताया जाता है कि पहले 10 अक्टूबर को सतना में लाडली बहना योजना के तहत कार्यक्रम किए जाने की रूपरेखा तय की जा रही थी। जबकि किसान सम्मेलन कहीं और होना था, लेकिन 4 अक्टूबर के बाद कभी भी आचार संहिता लगने की संभावनाओं के बीच 5 अक्टूबर को सतना में ही किसान सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

About rishi pandit

Check Also

सौगात : बड़नगर में 3500 करोड़ की लागत से लगेगी सीमेंट फैक्ट्री

 उज्जैन एमपी बिड़ला समूह मध्य प्रदेश में 3,500 करोड़ रुपये की लागत से सीमेंट प्लांट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *