Friday , May 10 2024
Breaking News

National: AIDMK ने भाजपा से नाता तोड़ा, NDA से बाहर निकलने का प्रस्ताव पारित किया

  1. तमिलनाडु में भाजपा नेता लगातार दे रहे थे एआईएडीएमके के नेताओं पर बयान
  2. तमिलनाडु प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई की आलोचना की
  3. एआईएडीएमके समान विचाराधारा वाले दलों के साथ ही गठबंधन करेगी

National general political aiadmk officially cuts ties with bjp passes resolution to exit inda: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ तमिलनाडु की एआईएडीएमके ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ अपना गठबंधन खत्म कर दिया। सांसदों, विधायकों और जिला नेताओं की बैठक के दौरान एक प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी मिलने के बाद, एआईएडीएमके के उप महासचिव केपी मुनुसामी ने इस फैसले की घोषणा की। इस खबर पर खुशी मनाई गई और चेन्नई में एआईएडीएमके मुख्यालय में पार्टी सदस्यों ने आतिशबाजी जलाकर जश्न मनाया।

एआईएडीएमके नेताओं पर टिप्पणी कर रहे थे भाजपा नेता

केपी मुनुसामी ने बताया कि एआईएडीएमके ने बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है। एआईएडीएमके आज से भाजपा और एनडीए गठबंधन से सभी संबंध तोड़ रही है। तमिलनाडु भाजपा के नेता पिछले कुछ समय से हमारे पूर्व नेताओं, हमारे महासचिव और हमारे कार्यकर्ताओं के बारे में लगातार टिप्पणी कर रहे हैं।

अन्नामलाई ने की जयललिता की आलोचना

पिछले हफ्ते ही एआईएडीएमके और भाजपा गठबंधन टूट की कगार पर आ गया था जब पूर्व पार्टी के डी जयकुमार ने यह बयान दिया था कि हम चुनाव से पहले गठबंधन पर फैसला करेंगे। उन्होंने तमिलनाडु प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई की आलोचना करते हुए कहा कि वह इस भूमिका के लिए अयोग्य हैं और खुद को बढ़ावा देने के लिए अक्सर दिवंगत नेताओं के बारे में नकारात्मक बातें करते हैं। अन्नामलाई ने पहले जयललिता की भी आलोचना की थी, जो अन्नाद्रमुक की सम्मानित नेता थीं।

समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन

एनडीए से नाता तोड़ने का निर्णय पार्टी मुख्यालय में एआईएडीएमके प्रमुख पलानीस्वामी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान किया गया। पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता केपी मुनुसामी ने प्रस्तावों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने सर्वसम्मति से एनडीए से अलग होने और आगामी चुनावों के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन बनाने का संकल्प लिया है।

About rishi pandit

Check Also

मोदी सरकार की विदेश नीति फिर एकबार रंग लाई पांच भारतीय नाविकों को रिहा कर दिया

नई दिल्ली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की विदेश नीति फिर एकबार रंग लाई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *