Monday , June 3 2024
Breaking News

MP: CM श‍िवराज के निर्देश – लाड़ली बहना योजना की तरह ही सस्ते रसोई गैस सिलेंडर दिलवाने का करें काम

  1. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंजीयन कार्य की वर्चुअली समीक्षा करते हुए कलेक्टरों को दिए निर्देश
  2. हितग्राही बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है
  3. इसके लिए 15 सितंबर से आवेदन भरवाना आरंभ हुआ है

Madhya pradesh bhopal mp work should be done to get inexpensive lpg cylinders like ladli behna yojana said cm shivraj chouhan: digi desk/BHN/भोपाल/ जिस तरह प्रदेश में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का क्रियान्वयन टीम भावना के साथ किया गया, उसी तरह रसोई गैस सिलेंडर रीफिलिंग योजना का लाभ दिलाने का काम भी करें। एक भी पात्र महिला इस लाभ से वंचित न रहे। हितग्राहियों को शीघ्र ही योजना अंतर्गत राशि अंतरित की जाएगी।

पंजीयन कार्य की वर्चुअली समीक्षा

यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रदेश में चल रहे पंजीयन कार्य की वर्चुअली समीक्षा करते हुए कलेक्टरों को दिए। प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्जवला और लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए 15 सितंबर से आवेदन भरवाना आरंभ हुआ।

बैंक खातों के विवरण के साथ आवश्यक प्रक्रिया

बैठक में बताया गया कि उज्ज्वला योजना का लाभ ले रही बहनों और ऐसी बहनों जिन्हें उज्ज्वला योजना का लाभ नहीं मिला है, उनकी समग्र जानकारी एकत्र कर बैंक खातों के विवरण के साथ आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

तकनीकी उपायों पर भी विचार

बड़ी संख्या में पुरुषों के नाम खाते होने से परिवार किस तरह लाभान्वित हो, इसके लिए तकनीकी उपायों पर भी विचार किया जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि लाड़ली बहना आवास योजना के क्रियान्वयन में कोई परेशानी न आए, यह सुनिश्चित किया जाए। अधिक वर्षा से कुछ स्थानों पर फसलों की क्षति का आकलन कर प्रभावित किसानों को फसल बीमा योजना और क्षतिपूर्ति दिलाने का काम प्राथमिकता के साथ हो।

About rishi pandit

Check Also

पिपलियापाला तालाब का पानी हुआ कम व प्रदूषित, मर रही सैकड़ों मछलियां

इंदौर पिपलियापाला तालाब का पानी कम होने व प्रदूषित होने का असर अब नजर आ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *