Sunday , September 8 2024
Breaking News

Internet Ban in Nuh: नूंह में इंटरनेट और SMS पर लगाई रोक, 19 सितंबर तक लागू रहेगा प्रतिबंध

  1. भड़काऊ बातें और अफवाह फैलाई जा सकती है
  2. बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज के मैसेज की छूट
  3. नूंह में शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका पर उठाया कदम

National internet ban in nuh internet and sms banned in nuh haryana ban will remain in effect till 19 september: digi desk/BHN/नूंह/ हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में एसएमएस और इंटरनेट पर रोक लगा दी है। यह प्रतिबंध 17 सितंबर शात 6 बजे से शुरू हो गया है जो 19 सितंबर रात 12 बजे तक जारी रहेगा। नूंह जिले में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है।

सरकार की ओर से सभी टेलीकाम कंपनियों को इस आदेश का पालन करने के निर्देश दिए हैं। नूंह में पुलिस को यह जानकारी मिली है कि कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद से उनके समर्थकों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर सोशल मीडिया साइट्स पर भी कुछ पोस्ट देखने को मिले हैं।

जारी किया गया यह आदेश

हरियाणा के गृह विभाग द्वारा नूंह जिले में एसएमएस और बल्क एसएमएस सहित 5जी, 4जी, 3जी और 2जी इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज के मैसेज आने की छूट रहेगी। इसके साथ ही डोंगल सेवा सहित अन्य इंटरनेट उपलब्ध करवाने वाली सेवाओं को 19 सितंबर तक बंद रखा जाएगा।

हिंसा फैलने की आशंका

पुलिस के अनुसार अराजक तत्व इंटरनेट के जरिए भड़काऊ बातें और अफवाह फैला सकते हैं, इससे शांति-व्यवस्था बिगड़ सकती है। इसके साथ ही सोशल मीडिया साइट्स का उपयोग कर लोगों को भड़काकर भीड़ भी इकट्ठा की जा सकती है। इसी वजह से नूंह में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया गया है।

About rishi pandit

Check Also

बम धमकी : तुर्किये के हवाई अड्डे पर फंसे यात्रियों को लाने के लिए विस्तारा भेज रहा वैकल्पिक विमान

मुंबई  विमानन कंपनी विस्तारा ने शनिवार को कहा कि वह मुंबई-फ्रैंकफर्ट की अपनी उड़ान के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *