Sunday , September 8 2024
Breaking News

Heavy Rain Alert: मौसम विभाग का अलर्ट, गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

  1. 18 सितंबर को सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट
  2. 19 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान और गुजरात में भारी से अति भारी बारिश के आसार
  3. 20 सितंबर को सौराष्ट्र और कच्छ में फिर तेज बारिश के आसार

National imd heavy rain alert meteorological department alert possibility of heavy rain in gujarat and western madhya pradesh: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय मौसम विभाग ने 18 सितंबर को गुजरात में तेज बारिश और राजस्थान के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, अंडमान-निकोबार, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण, गोवा, सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अंडमान-निकोबार और केरल में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवा चलने की आशंका जताई है। उधर पूर्वी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ क्षेत्रों में आसमानी बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है।

19 सितंबर को ऐसा रहेगा देश में मौसम

भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 19 सितंबर को देश के पश्चिमी राजस्थान और गुजरात में भारी से अति भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। वहीं पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है।

20 सितंबर को यहां हो सकती है भारी बारिश
आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक 20 सितंबर को सौराष्ट्र और कच्छ के क्षेत्रों सहित असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। उधर छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है।

About rishi pandit

Check Also

वेदिका ठाकुर हत्याकांड में न्यायाधीश ने डॉक्टर अमित खरे को तथ्य छिपाने का दोषी पाया, कोर्ट ने सुनाई जेल और जुर्माने की सजा

जबलपुर शहर के चर्चित वेदिका ठाकुर हत्याकांड में सत्र न्यायाधीश आलोक अवस्थी की अदालत ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *