Friday , May 17 2024
Breaking News

National: इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच ब्लू डार्ट ने बदला नाम, अब ‘भारत डार्ट’ होगी प्रीमियम सर्विस

Business trade blue dart express ltd renamed its last mile trucking delivery and premium service as bharat dart: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ देश की सबसे बड़ी लॉजिस्टिक्स कंपनी ब्लू डार्ट-डीएचएल ने अपनी प्रीमियम सर्विस ‘डार्ट प्लस (Dart Plus)’ का नाम बदलकर ‘भारत डार्ट (Bharat Dart)’ कर दिया है। बुधवार को कंपनी ने कहा कि यह रणनीतिक परिवर्तन ब्लू डार्ट की यात्रा में एक मील का पत्थर है, जो भारत की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इसकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता करता है। कंपनी ने कहा, यह परिवर्तन भारत में लोगों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रति उनके मजबूत समर्पण को दर्शाता है।

कंपनी का प्लान

लॉजिस्टिक्स कंपनी ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड (Blue Dart Express Limited) एक प्रमुख डिलीवरी सर्विस है।कंपनी ने भारत में टियर 2 और टियर 3 शहरों पर विशेष ध्यान देने के साथ अपने सेवा योग्य स्थानों का काफी विस्तार किया है। इन शहरों में नए मध्यम वर्ग के उदय और उपभोग की संस्कृति इनके ग्रोथ में सहायक सिद्ध हो रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्लू डार्ट ने गहन रिसर्च करने के बाद अपनी सर्विस का नाम बदलने का फैसला किया ताकि समय के साथ ग्राहकों की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा किया जा सके।

भारत बनाम इंडिया विवाद

बता दें कि हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने G20 शिखर सम्मेलन में विदेशी नेताओं को रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया, तो उन्होंने ‘इंडिया के राष्ट्रपति’ के बजाय ‘भारत के राष्ट्रपति’ टाइटल का इस्तेमाल किया। उसके बाद से भारत और इंडिया को लेकर तमाम तरह की बयानबाजी हो रही है। ऐसे माहौल में ब्लू डार्ट का ये फैसला काफी साहसिक माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार 18 सितंबर से शुरू होने वाले संसद के विशेष सत्र में इंडिया नाम बदलकर भारत करने के लिए बिल भी पेश कर सकती है।

About rishi pandit

Check Also

EPFO ने आवास, शादी और एजुकेशन के लिए ऑटो-क्लेम सेटलमेंट की सुविधा शुरू की, अब 3 से 4 दिन में अकाउंट में आ जाएगा पैसा

नई दिल्ली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने यूजर्स को खुशखबरी दी है। EPFO ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *