Sunday , October 6 2024
Breaking News

मसालों में बुरादा मिलाने पर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

crime News:digi desk/BHN/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मिलावटखोरों और माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कलेक्टर दीपक सिंह ने जिले में मिलावटखोर पर रासुका की कार्रवाई की है। यह पहला मामला बताया जा रहा है जब मसालों में मूंगफली के छिलकों का बुरादा मिलाने पर एक फैक्ट्री मालिक को रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

छापामार कार्रवाई कर सैंपलिंग लिए गए थे
बताया जाता है क‍ि कलेक्टर के निर्देश पर कुछ दिन पहले प्रताप आहूजा की मसाला फैक्ट्रियों पर खाद्य विभाग, पुलिस, राजस्व विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई कर सैंपलिंग लिए गए थे।

 

मिर्ची में मूंगफली के छिलकों का बुरादा एवं रंग का उपयोग
जानकारी के अनुसार सैंपलिंग के दौरान पाया गया था कि मिर्ची में मूंगफली के छिलकों का बुरादा एवं रंग का उपयोग किया जा रहा है। यह मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, जिस कारण प्रशासन द्वारा फैक्ट्री में रखे माल को नष्ट कराया था।
कोल्ड स्टोर के लिए तोड़कर हुई थी कार्रवाई
एसडीएम पवन वारिया ने बताया कि फैक्ट्री मालिक प्रताप आहूजा की नया बाजार स्थित दुकानों पर छापामार कार्रवाई कर हल्दी एवं मिर्ची के सैंपल लिए गए थे एवं कोल्ड स्टोर को तोड़ा गया था। आहूजा लगातार मसालों में मिलावट करता रहा और गत दिवस मकरोनिया स्थित फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की गई थी।
श्री वारिया ने बताया कि आहूजा को रासुका के तहत रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत यह पहली कार्रवाई है और आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

About rishi pandit

Check Also

Damoh: एक साथ उठी 9 अर्थियां, हर शख्स की आंख से निकले आंसू, SP व DM भी अंतिम संस्कार में हुए शामिल

दमोह। दमोह के समन्ना गांव में ट्रक से कुचलने के कारण नौ लोगों की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *