Monday , July 1 2024
Breaking News

Weather Alert: MP सहित कई राज्यों में बारिश से मिली राहत, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

National general weather update relief from rain in many states of country including madhya pradesh know how weather will be in future: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मध्य प्रदेश और तेलंगाना सहित देश के कुछ राज्यों में हुई बारिश से मौसम में ठंडक घुलने से लोगों ने राहत महसूस की है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। उधर छत्तीसगढ़ में भी अगले दो दिन में बारिश का अनुमान जताया गया है।

मध्य प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है बारिश

भारत मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में अच्छी बारिश हो सकती है। इसमें सागर, जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग के जिले शामिल हैं। भोपाल और इंदौर में भी तेज बारिश की संभावना है।

देश के दक्षिण भाग में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में तेलंगाना, अंडेमान-निकोबार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कई हिस्सा में 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं तमिलनाडु, लक्ष्यद्वीप, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, कर्नाटक, महाराष्ट्र और झारखंड में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं दक्षिणी गुजरात और पूवी राजस्थान के क्षेत्र में बारिश का अनुमान जताया गया है।

बिहार में भी तेज बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट

बिहार में तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें भागलपुर, पटना, लखीसराय, मुंगेर, खगड़‍िया, जमुई, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, जहानाबाद, नवादा, अरवल, औरंगाबाद, गया, रोहतास और कैमूर जिले में तेज बारिश होने का अनुमान जताया गया है। इस दौरान यहां आसमानी बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

बंगाल की खाड़ी में बना हुआ है कम दबाव का क्षेत्र

भारत मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने हुए कम बदबाव के क्षेत्र की वजह से देश के कई राज्यों में बारिश का अनुमान है। अगले 5 दिनों तक देश के प्रायद्वीपीय क्षेत्र, मध्य क्षेत्र और पूर्वोत्तर क्षेत्र के राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा। कुछ इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली हवाई अड्डे के बंद हो चुके टर्मिनल 1 (टी1) का विस्तृत तकनीकी अध्ययन पूरा होने में एक महीने लगने की संभावना

नई दिल्ली दिल्ली हवाई अड्डे के बंद हो चुके टर्मिनल 1 (टी1) का विस्तृत तकनीकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *