Saturday , May 4 2024
Breaking News

सतना से अलग होकर मैहर बना नया जिला, शिवराज सिंह ने भोपाल से की घोषणा, नारायण बोले-अब विन्ध्य प्रदेश की लड़ाई लड़ेंगे

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले का विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मैहर जल्द ही जिला बनने जा रहा है। मंगलवार को ये घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर की। उन्होंने कहा, मां शारदा की नगरी मैहर को जिला बनाया जाएगा। हम आज से ही इसकी प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं। 14 सिंतबर को पीएम बीना आ रहे हैं। वे यहां 50 हजार करोड़ रुपए से शुरू होने वाले प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद सीएम ने प्रदेश में बीजेपी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और 18 साल में किए गए विकास कार्यों के बारे में जनता को बताने के लिए विकास रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्राएं जनता से आशीर्वाद ले रही हैं। आज भी दो यात्राएं फिर रवाना हो रही हैं। अमित शाह मंडला और श्योपुर से जन आशीर्वाद यात्राओं को शुरू करेंगे। मुझे बताते हुए खुशी है। मध्यप्रदेश को कांग्रेस ने तबाह और बर्बाद कर दिया था। कांग्रेस की सरकार ने बंटाढार कर दिया था। उस मध्यप्रदेश को विकसित बनाकर देश की अग्रणी पंक्ति में खड़ा कर दिया है। हमारी उपलब्धियां अनेक हैं। हमारी ड्यूटी है कि जब हम चुनाव में जा रहे हैं तो जनता को हम यह सब बताएं।

हम अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच जा रहे-सीएम

सीएम ने कहा- यह बताने के लिए हमारे यह विकास रथ जो सरकार की उपलब्धियां हमारा रिपोर्ट कार्ड जो अमित शाह ने जारी किया था उसको जनता के सामने रखेंगे। यह साहस केवल भारतीय जनता पार्टी में ही है। हम अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच में जा रहे हैं। सड़कें हों, सिंचाई की व्यवस्था हो, अर्थव्यवस्था की प्रगति हो, शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो, बिजली का प्रबंध हो। हर क्षेत्र में शहर हो या गांव का विकास मध्य प्रदेश में आने वाला निवेश हो। हर क्षेत्र में भाजपा की सरकार ने काम किया है।

14 सितंबर को आएंगे पीएम मोदी

सीएम ने कहा- 14 सितंबर को प्रधानमंत्री फिर बीना आ रहे हैं। 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश बीना रिफाइनरी के पास हो रहा है। पीएम मित्रा टैक्सटाइल पार्क से जो निवेश मध्यप्रदेश में हो रहा है। उनमें डेढ़ लाख करोड़ रुपए के निवेश हो रहा है। 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। ऐसे विकास के कार्यों को हम जनता के बीच में रख रहे हैं। भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने चौहान और गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को धन्यवाद और बधाई दी।

विंध्य प्रदेश भी बनाएंगे

त्रिपाठी ने कहा कि मैहर को कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के समय ही कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर जिला घोषित करा दिया गया था। जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल से इसका क्रियान्वयन शुरू करा कर मैहर वासियों को सौगात दी है।

कुछ लोग श्रेय लेने की होड़ में भी लगे थे। मैं हमेशा कहता रहा कि मैहर जिला बनेगा और आज मैहर जिला बन भी गया। मैहर को जिला बनाए जाने से यह स्पष्ट है कि विंध्य का भी पुनर्गठन होगा।

विधायक नारायण ने कहा कि कुछ लोग यह कहते थे कि नारायण त्रिपाठी मैहर को जिला बनवा रहे थे, लेकिन अब तक वह तो बना नही, अब विंध्य बनवाने की बात कर रहे हैं। उन लोगों को अब यह समझ भी लेना चाहिए कि मैहर जिला बन चुका है, विंध्य भी बनेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: उर्वरक के स्टॉक का भौतिक सत्यापन करने कृषि अधिकारियों को निर्देश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास मनोज कश्यप ने बताया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *