Saturday , May 18 2024
Breaking News

National: जयराम रमेश बोले- विशेष सत्र में क्या मुद्दे उठाए जाएंगे मालूम नहीं, कांग्रेस सांसद हिस्सा लेंगे

National general jairam ramesh said we do not know what issues will be raised in parliament special session congress mps will participate in: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ केंद्र सरकार द्वारा इस महीने बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम पहली बार देख रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके सहयोगियों ने विपक्षी गठबंधन की बैठक से ध्यान हटाने के लिए संसद में 5 दिन विशेष सत्र बुलाया है। इस विशेष सत्र में क्या-क्या मुद्दे उठाए जाएंगे इसकी हमें कोई भी जानकारी नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने आज फैसला किया है कि हमारे सांसद इस विशेष सत्र में शामिल होंगे, लेकिन इस दौरान जनता के मुद्दों पर ही चर्चा होनी चाहिए।

केंद्र सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक 5 दिन का संसद का विशेष सत्र बुलाया है। जानकारी के मुताबिक इस सत्र के दौरान ना तो प्रश्नकाल होगा और ना ही शून्यकाल होगा। वहीं सत्र के दौरान कोई भी निजी बिल पेश नहीं किया जाएगा।

शरद पवार बोले- एनसीपी महिला आरक्षण बिल आया तो समर्थन करेंगे
एनसीपी के नेता शरद पवार ने महिला आरक्षण बिल पर सरकार का साथ देने की घोषणा की है। उनका कहना है कि अगर विशेष सत्र में सरकार यह बिल लेकर आती है तो इसका समर्थन करेंगे। देश की संसद में महिला आरक्षण देने की जरूरत है। इसके लिए क्या किया जा सकता है इस पर चर्चा हो सकती है। इसके पहले संसद में इसे स्वीकार किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा महिला आरक्षण बिल का समर्थन करेगी तो हम भी इसका समर्थन जरूर करेंगे। इसके आगे शरद पवार ने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि भाजपा महिला आरक्षण बिल को संसद के विशेष सत्र में प्राथमिकता नहीं देगी।

About rishi pandit

Check Also

भारत के लिए UN से आई खुशखबरी… इकोनॉमी ग्रोथ का अनुमान बढ़ाया, बुलेट से तेज होगी रफ्तार!

नई दिल्ली संयुक्त राष्ट्र (UN) से भारत के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. यूएन ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *