Sunday , July 7 2024
Breaking News

Numerology Horoscope 2021: 1 अंक वालों का वार्षिक भविष्यफल, बन रहे सरकारी नौकरी के योग

Numerology Horoscope 2021:digi desk/BHN/ ज्योतिष विज्ञान की तर्ज पर अंक शास्त्र से भी यह पता लगाया जा सकता है कि आने वाले समय कैसा रहेगा। साल 2020 खत्म हो रहा है और सभी को नई उम्मीदों के साथ नए साल का इंतजारहै। यहां जानिए अंक 1 का भविष्यफल (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो) या जिनका नाम अक्षर A, I, J, Q तथा Y से आरंभ हो रहा है। इन लोगों को स्वामी ग्रह सूर्य है। ये स्वभाव से नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार होते हैं।

अंक फल: अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी के मुताबिक वर्ष 2021 आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। आप अपनी लम्बे समय से अटकी कई योजनाओं को पूरा करने में सफल रहेंगे। समाज और कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। वाहन सुख प्राप्त होने की प्रबल सम्भावना है। हालाँकि इस दौरान आप निजी जीवन से ज्यादा महत्त्व अपने व्यावसायिक जीवन को देंगे। सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को साल के अंत में प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होने के संकेत मिल रहे हैं। इस मूलांक वाले व्यापारियों के लिए वर्ष की मध्यावधि में स्थितियां बेहतर होने लगेंगी। आय के कुछ नए स्त्रोत भी बन सकते हैं।

परिवार के सदस्यों के बीच तनाव हो सकता है

पारिवारिक जीवन के लिए समय निकालने का प्रयास करें। कुछ सामान्य बातों पर परिवार के सदस्यों के बीच तनाव हो सकता है जिसे आप जल्द ही सुलझा भी लेंगे। दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी के विचारों को नजरंदाज न करें। अविवाहितों को मनोनुकूल विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। मौसमी बीमारियों के प्रति सावधानी रखें। सर्दी एवं कफ सम्बंधित समस्या आपको थोडा परेशान कर सकती है। नियमित व्यायाम और योग के जरिये आपको स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा।

शुभ अंक: 1, 3, 9, 12, 27

शुभ रंग: पीला, केसरिया, सुनहरा

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, एलेन मस्क, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, इंदिरा गाँधी

About rishi pandit

Check Also

सपने में सांप के रंग का मतलब

स्वप्न शास्त्र में स्वप्न के अर्थ वर्णित किए गए हैं। ये बताता है कि सपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *