Friday , October 18 2024
Breaking News

MP: शनिवार को भोपाल में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, रणदीप सुरजेवाला भी होंगे शामिल

Madhya pradesh bhopal congress screening committee meeting at bhopal congress office on saturday for selection of candidates: digi desk/BHN/भोपाल/ विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन करने कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार से भोपाल में होगी। इसके लिए शुक्रवार देर शाम कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, सदस्य अजय कुमार लल्लू और सप्तगिरि उलका भोपाल पहुंचे। बैठक में प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला भी शामिल होंगे। वे भी प्रभारी बनने के बाद पहली बार भोपाल आए हैं।

प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सुबह दस बजे से प्रारंभ होगी। इसके लिए सभी जिला व शहर कांग्रेस इकाइयों के अध्यक्ष और जिला प्रभारियों को बुलाया गया है। इनसे सीलबंद लिफाफे में दावेदारों के नाम, दावेदारी का आधार, जाति-उप जाति आदि की जानकारी मांगी गई है। बैठक में सभी से प्रत्याशियों के बारे में उनकी राय ली जाएगी। इसके बाद अगले तीन दिन तक ब्लाक अध्यक्ष, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करके उनका पक्ष लिया जाएगा।

बैठक में समिति के सदस्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह, प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सह प्रभारी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन और सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष भाग लेंगे।

कमल नाथ के साथ अलग से भी होगी बैठक

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के साथ अलग से भी बैठक करेंगे। इसमें चुनाव की तैयारी, चुनाव अभियान आदि तैयारियों पर बात होगी। सूत्रों का कहना है कि सुरजेवाला प्रदेश के संभागीय मुख्यालयों पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

उज्जैन-मक्सी रोड फोरलेन में बदलेगा 704 करोड़ रुपये की आएगी लागत

उज्जैन उज्जैन-मक्सी टू-लेन रोड 704 करोड़ रुपये से फोरलेन सड़क में तब्दील किया जाएगा। उज्जैन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *