Sunday , September 8 2024
Breaking News

MP: 82 लाख का इनामी नक्सली दंपति और उनका मददगार गए जेल

Madhya pradesh jabalpur naxalite couple and their helper carrying a reward of rs 82 lakh went to jail: digi desk/BHN/जबलपुर/ 82 लाख रुपये के इनामी नक्सली दंपति और साथी को जबलपुर जेल में रखा गया है। इन्हें एटीएस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। आरोपित इनामी नक्सली अशोक रेड्डी (62) उसकी पत्नी रैमती उर्फ पोटाई (43) और साथी धन सिंह पुंगाटी को एनआइए कोर्ट जबलपुर ने जेल भेज दिया। तीनों की रिमांड खत्म होने पर एटीएस द्वारा गुरुवार को उन्हें एनआईए कोर्ट में पेश किया गया था। नक्सली दंपत्ति समेत उनके मददगार को नेताजी सुभाषचन्द्र बोस केन्द्रीय कारागार की अलग-अलग सेल में रखा गया है।

एटीएस की टीम ने नक्सली अशोक और उसकी पत्नी रैमती उर्फ पोटाई (43) को 22 अगस्त को जबलपुर के गोहलपुर स्थित एक अस्पताल से गिरफ्तार किया था। रेड्डी प्रतिबंधित संगठन सीपीआइ (माओवादी) से संबंधित है। उस पर विभिन्न राज्यों में देश विरोधी गतिविधि, हत्या, हत्या का प्रयास, लूट आदि से संबंधित 60 से अधिक अपराध दर्ज हैं। उसकी पत्नी छत्तीसगढ़ में संगठन के प्रचार-प्रसार का काम कर रही थी। रेड्डी मूलत: तेलंगाना और उसकी पत्नी छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। दोनों के पास से नक्सली साहित्य समेत हथियार जब्त किए गए थे। इसके बाद टीएस की टीम ने उन्हें जबलपुर पहुंचाने वाले धनसिंह को 26 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

About rishi pandit

Check Also

वेदिका ठाकुर हत्याकांड में न्यायाधीश ने डॉक्टर अमित खरे को तथ्य छिपाने का दोषी पाया, कोर्ट ने सुनाई जेल और जुर्माने की सजा

जबलपुर शहर के चर्चित वेदिका ठाकुर हत्याकांड में सत्र न्यायाधीश आलोक अवस्थी की अदालत ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *