Saturday , May 11 2024
Breaking News

World Athletics Championship: भारतीय पुरुषों की 4×400 रिले टीम फाइनल में पहुंची, PM मोदी ने दी बधाई

Sports other world athletics championship-2023 indian relay team reaches final pm narendra modi congrats team: digi desk/BHN/बुडापेस्ट/ हंगरी के बुडापेस्ट में चल रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है। भारत की पुरुष टीम ने 4×400 मीटर रिले रेस के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय एथलीट पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भारत ने फिलहाल कोई भी पदक नहीं जीता है। इस बीच भारतीय पुरुष 4×400 मीटर रिले टीम ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन किया। जिससे भारत के लिए एक पदक की उम्मीद बढ़ गई है। अनस, अमोज, राजेश रमेश और मोहम्मद अजमल की भारतीय टीम ने हीट 1 में दौड़ लगाई और दूसरे स्थान पर रही।

एशियाई रिकॉर्ड भी तोड़ा

मोहम्मद अनस याहिया, अमोज जैकब, मोहम्मद अजमल और राजेश रमेश की चौकड़ी ने यह उपलब्धि हासि की। भारतीय पुरुष टीम ने 4×400 मीटर रिले में 2.59.05 के समय के साथ एशियाई रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया। पिछला रिकॉर्ड जापान एथलीटों 2.59.51 था। भारतीय टीम ने दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी टीम को बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अविश्वसनीय टीम वर्क। इसे विजयी वापसी के रूप में याद किया जाएगा, जो वास्तव में भारतीय एथलेटिक्स के लिए ऐतिहासिक है।

भारत को हीट-1 में रखा गया था

भारत को अमेरिका के खिलाफ हीट-1 में रखा गया था। जिसने शीर्ष स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश किया। अमेरिकी टीम ने दो मिनट और 58.47 सेकंड में दौड़ पूरी की। भारत दौड़ में ब्रिटेन और बोत्सवाना से आगे था। जमैका (2.59.82 सेकंड), फ्रांस (3.00.05 सेकंड), इटली (3.0014 सेकंड) और नीदरलैंड (3.00.23 सेकंड) हीट-2 से फाइनल में पहुंचे।

About rishi pandit

Check Also

मानसून में एक बार जरुर देखें झारखंड के ये प्रमुख आकर्षण

रांची से 154 किलोमीटर दूर पश्चिम में नेतरहाट को छोटानागपुर की रानी कहा जाता है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *