Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 28th August: आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

28 August 2023 का दैनिक पंचांग: सोमवार, 28 अगस्त 2023 को सावन माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। इस तिथि पर उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और आयुष्मान योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:56 -12:47  मिनट तक है। राहुकाल सुबह 07:36 − 09:11  मिनट तक रहेगा। चंद्रमा धनु राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  द्वादशी18:18 तक
नक्षत्र  उत्तराषाढ़ा 26:34 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
08:00 तक
18:18 तक
पक्षशुक्ल 
वार   सोमवार 
योग आयुष्मान09:52 तक
सूर्योदय06:00 
सूर्यास्त18:43 
चंद्रमा  धनु  
राहुकाल07:36 − 09:11 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (शुद्ध) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:56 − 12:47

राशिफल

मेष-: आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है रुके हुए कार्यों में आज सफलता प्राप्त होगी आप किसी लंबी यात्रा पर काम के सिलसिले में जा सकते हैं परिवार में माहौल आपके पक्ष में रहेगा आपसी मतभेद दूर होकर खुशनुमा माहौल परिवार में आप महसूस करेंगे।

वृष- आज स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं मौसमी बीमारियों की चपेट में आने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है कार्य क्षेत्र में विरोधी वर्ग आपके बनते कार्य में अड़चन पैदा कर सकता है परिवार में पत्नी से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है।

मिथुन- आज का दिन आपका अत्यधिक भाग दौड़ वाला रहेगा कार्य की अधिकता के कारण शारीरिक रूप से थकावट महसूस कर सकते हैं व्यापार व्यवसाय में आज परिवर्तन करना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा आपके पार्टनर आपको धोखा दे सकते हैं कोई नया कार्य शुरू करने से पहले अच्छे से सोच विचार लें परिवार में पत्नी और बच्चों का किसी से विवाद हो सकता है।

कर्क- आज आप किसी बड़े फंक्शन में जा सकते हैं जहां आपके व्यक्तित्व को सम्मानित किया जा सकता है आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है वाणी पर संयम रखें किसी भी प्रकार के बाद विवाद में ना उलझे परिवार में बच्चों की पढ़ाई को लेकर कुछ परेशान रह सकते हैं पत्नी का स्वास्थ्य कर सकता है।

सिंह-आज का दिन आपका खुश मिजाज रहने वाला है कोई सुखद समाचार आज आपको मिलेगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा आज आप किसी नए कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं पारिवारिक समस्याओं मैं आज बड़ी राहत मिलेगी पत्नी से चल रहा है मत भेद दूर होंगे आज वाहन आदि चलाने में सावधानी रखें।

कन्या-आज का दिन आप थोड़ा संभल कर चले कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जान ले किसी भी व्यक्ति की बातों में ना आए नहीं तो आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है परिवार में चल रहे मतभेद आज दूर होंगे परंतु पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिस कारण मन अशांत रहेगा।

तुला-आज का दिन आप कोई नया वाहन आदि खरीदने का विचार बना रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी साथी प्रॉपर्टी आदि में बड़ा निवेश करने का मन आपका बन सकता है आज किसी व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार देना आपके लिए हानिकारक रहेगा परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं पत्नी के साथ कहीं बाहर घूमने आज आप जा सकते हैं।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी राहत लेकर आने वाला है न्यायालय पक्ष में चल रहे बात- विवाद में आपको विजय मिलेगी सामाजिक राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व कायम रहेगा व्यापार व्यवसाय में कोई बड़ी पार्टनरशिप में आप सहभागी हो सकते हैं पत्नी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी।

धनु-आज का दिन आप कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं यात्रा आदि में अपने समान की रक्षा करें साथ ही वाहन आदि के प्रयोग में सतर्कता रखें आज आपको कहीं से बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है पैतृक संपत्ति में आज आपको अपना अधिकार मिल सकता है परिवार में माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है आज आप बात विवाद से दूर रहें।

मकर-

आज का दिन आपका बड़ा उलझा रहेगा आप किसी पारिवारिक बात विवाद में फस सकते हैं व्यापार व्यवसाय में बड़ी आर्थिक गिरावट महसूस होगी जिस कारण मानसिक चिंता बनी रहेगी आज आप पत्नी और बच्चों को लेकर कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं।

कुंभ-आज आप किसी पुराने विवाद में पढ़ सकते हैं जिस कारण आप कानूनी शिकंजे में फंस सकते हैं आज का दिन व्यापार व्यवसाय में विरोधी आपके कम को बिगड़ने का प्रयास करेंगे आज आपके बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिस कारण कुछ परेशानी महसूस होगी शेयर मार्केट में बड़ा निवेश करने से आज बच्चे पत्नी से मतभेद बढ़ सकते हैं।

मीन-आज आपके व्यापार व्यवसाय में बड़े लाभ के योग बन रहे हैं कहीं से पुराना रुका हुआ धन मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा व्यापार व्यवसाय में बड़ी पार्टनरशिप डील हो सकती है जिससे आर्थिक स्रोत के नए रास्ते बनेंगे परिवार में मांगलिक कार्य के योग बनेंगे आप पत्नी और बच्चों के साथ कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

शनिवार के दिन शनिदेव को चढ़ाए सरसों का तेल

कई लोग अपना शनि अच्छा करने के लिये शनिवार के दिन शनि मंदिर जाते हैं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *