Tuesday , September 17 2024
Breaking News

MP Election: भोपाल में शनिवार को जुटेंगे चार राज्यों के भाजपा विधायक, 230 विधानसभाओं की रिपोर्ट करेंगे तैयार

Madhya pradesh bhopal mp election 2023 bjp mlas from four states will gather in bhopal on saturday will prepare report of 230 assemblies after training: digi desk/BHN/भोपाल/ विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने मध्य प्रदेश का मैदानी फीडबैक लेने के लिए चार राज्याें के 230 विधायकों को प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में तैनात करने का निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और बिहार के ये विधायक शुक्रवार को भोपाल में जुटेंगे। शनिवार को इनका भोपाल में ही प्रशिक्षण होगा और फिर इन्हें आवंटित विधानसभा क्षेत्रों में भेज दिया जाएगा।

विधायक मैदानी स्थिति का आकलन करेंगे
अलग-अलग विधानसभाओं में यह विधायक मैदानी स्थिति का आकलन करके अपनी रिपोर्ट संगठन को देंगे। केंद्रीय संगठन ने विधानसभावार विधायकों की ड्यूटी लगाई है। चार राज्यों के भाजपा विधायक प्रदेश की विधानसभाओं के संभावित दावेदारों को लेकर संगठन को रिपोर्ट देंगे।

वरिष्‍ठ नेता देंगे विधायकों को प्रशिक्षण
प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा चारों राज्याें के भाजपा विधायकों को प्रशिक्षण देंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम भोपाल में शाम पांच बजे तक चलेगा।

मुख्‍यमंत्री मप्र की वस्‍तु स्थिति से अवगत कराएंगे
मुख्यमंत्री चौहान इन विधायकों को प्रदेश की वस्तु स्थिति से अवगत कराएंगे। प्रशिक्षण में इन्हें बताया जाएगा कि क्षेत्र के प्रवास के दौरान क्या-क्या करना है। इसके लिए व्यवस्था टोली बनाई गई है। इनमें विजय दुबे, मंत्री विश्वास सारंग, डा. मोहन यादव, विधायक सरदेंदू तिवारी, अभय यादव को विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण का कार्य इसी टोली के माध्यम से कराया जाएगा।

22 से 27 अगस्त तक विधानसभा क्षेत्रों में रहेंगे विधायक
चार राज्यों के विधायक 22 अगस्त से 27 अगस्त तक मध्य प्रदेश की विधानसभा क्षेत्रों में रहेंगे। वे विधानसभा क्षेत्र में संगठनात्मक और जनसंपर्क की दृष्टि से बैठक करेंगे। विधानसभा में इंटरनेट मीडिया की बैठकें भी ली जाएगी। प्रतिदिन पांच से सात कार्यक्रम होंगे। वे इस दाैरान पार्टी और संगठन दोनों ही स्तर पर बैठकें करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

MP: ईद-मिलादुन्नबी जुलूस में लहराया गया दूसरे देश का झंडा, रतलाम और बालाघाट से तस्वीरें आईं सामने

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फहराया गया देश का झंडारतलाम और बालाघाट के जुलूस में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *