Tuesday , September 17 2024
Breaking News

National: शरद पवार का बीजेपी के साथ गठबंधन से इंकार, कहा – ‘हमारे साथ फिट नहीं बैठती उनकी विचारधारा’

National ncp chief sharad pawar said that one thing is clear bjps thinking and ideology do not fit in our framework: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad pawar) ने साफ कर दिया है कि वो किसी भी हालत में बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। रविवार को महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के सांगोला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ नहीं जाएगी, हालांकि कुछ ‘शुभचिंतक’ उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि भाजपा के साथ किसी भी तरह का जुड़ाव राकांपा के राजनीतिक फ्रेमवर्क में फिट नहीं बैठता है। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि चाहे हम सत्ता में हो या विपक्ष में, जब दोनों गुट एक साथ थे या जब कभी साथ होंगे, एक बात बिल्कुल स्पष्ट है कि बीजेपी की सोच और विचारधारा हमारे फ्रेमवर्क में फिट नहीं बैठती।

रुख में बदलाव नहीं
महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल अपने भतीजे और डिप्टी सीएम अजीत पवार के साथ शनिवार को पुणे में उनकी ‘गुप्त’ बैठक के बारे में पूछे जाने पर, शरद पवार ने कहा कि मैं आपको एक तथ्य बताना चाहता हूं कि अपने भतीजे से मिलने में क्या बुराई है? यदि परिवार का कोई वरिष्ठ व्यक्ति परिवार के किसी अन्य सदस्य से मिलना चाहता है, तो इसमें कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। वैसे उन्होंने स्वीकार किया कि कुछ साथियों (अजित पवार के नेतृत्व वाले राकांपा समूह) ने एक अलग रुख अपनाया है। हमारे कुछ शुभचिंतक यह देखने की भी कोशिश कर रहे हैं कि क्या हमारे रुख में कोई बदलाव हो सकता है।

राजनीतिक अटकलों पर विराम
शरद पवार ने रविवार को दिवंगत विधायक गणपतराव देशमुख की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए सोलापुर जिले में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस के साथ मंच साझा किया। इसके अलावा उनके भतीजे अजित पवार ने उनके साथ बैठक की। इसी वजह से उनके बीजेपी के करीब आने की अटकलें लगाई जा रही थीं। ताजा बयान में शरद पवार ने इस सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया है। उन्होंने भरोसा जताया कि अगली बार प्रदेश के लोग सत्ता की बागडोर महा विकास अघाड़ी को सौंपेंगे- जिसमें शिवसेना (यूबीटी), राकांपा (शरद पवार समूह) और कांग्रेस शामिल हैं

About rishi pandit

Check Also

उद्घाटन से पहले वंदे मेट्रो का नाम बदला, बनी नमो भारत रैपिड रेल

भुज  रेलवे ने छोटी एवं मध्यम दूरी यात्रा न्यूनतम समय में पूरी करने वाली नवनिर्मित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *