Saturday , May 18 2024
Breaking News

कोरोना से महिला की मौत, FSL अफसर, ट्रांसपोर्टर, बैंक कर्मी व एलआईसी कर्मी सहित 41 नए कोरोना मामले

सतना भास्कर हिंदी न्यूज़। जानलेवा कोरोना वायरस बीते कई दिनों से सतना शहर व आसपास के इलाकों में लोगों को अपना शिकार बना रहा है। गुरुवार को नागपुर से इलाज कराकर आई एक महिला की मौत हो गई। महिला कोरोना संक्रमित थी। कोरोना प्रोटोकाल के तहत उसका अंतिम संस्कार किया गया। पिछले कई दिनों से रोजाना आ रही कोरोना से मौत की ख़बरों के बीच अब तक 45 जिंदगियों को निगल चुके इस खतरनाक वायरस ने सतना पुलिस के एफएसएल ( fsl) अधिकारी,एलआईसी कर्मचारी,नगर निगम के सफाई दरोगा और ट्रांसपोर्टरों समेत 41 और लोगों को भी संक्रमित किया है।

हासिल जानकारी के अनुसार सतना के समीपी ग्राम देवरा के केवट परिवार की एक महिला की कोरोना से मौत हो गई है। उसका अंतिम संस्कार उसके गृहग्राम में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया गया। बताया गया कि महिला की तबियत बेहद खराब थी लिहाजा उसे इलाज के लिए नागपुर ले जाया गया था। वहां जांच में वह मल्टी ऑर्गन फेलियरिटी से ग्रसित पाई गई। उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई जिसके बाद परिजन उसे लेकर नागपुर से वापस लौट पड़े। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। लिहाजा परिजन शव लेकर अपने गृह ग्राम देवरा पहुँच गए और उन्होंने इसकी सूचना प्रशासन को दी। प्रशासन ने परिजनों को पीपीई किट मुहैया कराई और टीम को भेज कर महिला का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कराया।

सांसद की कॉलोनी में वायरस की एंट्री
गुरूवार को आई जांच रिपोर्ट में मिले तीन केस सतना शहर की पॉश कॉलोनी मानी जाने वाली फ्रेंड्स कॉलोनी बांधवगढ़ में एक ही परिवार के हैं। सांसद गणेश सिंह के निवास वाली फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाले द्विवेदी परिवार 62 एवं 32 वर्षीया महिला तथा 39 वर्षीय पुरुष को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया गया कि इस परिवार के एक रिश्तेदार की पिछले दिनों रीवा में कोरोना से मौत हो गई थी। फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाले ये संक्रमित उनके संपर्क में आये थे इसलिए इन्होने जांच कराई और अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जगतदेव तालाब और डालीबाबा में ट्रांसपोर्टर पॉजिटिव
सतना शहर में मिले पॉजिटिव केसों में जगतदेव तालाब और डाली बाबा मोहल्ले में रहने वाले दो ट्रांसपोर्टरों के भी नाम शामिल हैं। जगतदेव तालाब क्षेत्र में रहने वाले लखानी परिवार के 28 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक जबलपुर गया था वहां से लौटने के बाद उसे कफ बनने की शिकायत हुई तो उसने पिछले शुक्रवार को अपनी जांच कराई जिसकी रिपोर्ट अभी आई है। हालांकि अब उसकी तबियत पहले की अपेक्षा ठीक है। इसके अलावा डाली बाबा मोहल्ले में रहने वाले चोपड़ा परिवार के भी 45 वर्षीय सदस्य में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह भी ट्रांसपोर्ट कारोबारी है और कुछ समय पहले तक मैहर के एक बड़े नामी उद्योगपति – ट्रांसपोर्ट कारोबारी का मैनेजर हुआ करता था।

टिकुरिया टोला, पुराणिक टोला में भी घुसा कोरोना
टिकुरिया टोला मोहल्ले को पहले भी अपना शिकार बना चुके कोरोना ने यहां फिर एक शख्स को अपना शिकार बनाया है। इस बार लखन चौराहे में रहने वाले अग्रवाल परिवार के 55 वर्षीय सदस्य को कोरोना संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है। संक्रमित पाया गया शख्स एलआईसी में कार्यरत है। फिलहाल वह घर पर ही है लेकिन उसकी तबियत ठीक नहीं है। इसके अलावा हनुमान नगर नई बस्ती में सिंह परिवार की 35 वर्षीया महिला तथा नई बस्ती में एक अन्य सिंह परिवार की 25 वर्षीया महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पौराणिक टोला सिविल लाइन में भी श्रीवास्तव परिवार के 21 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: गेंहू उपार्जन के लिये किसान बुक कर सकते हैं अपने स्लॉट

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ किसानों को उनकी उपज का अधिकतम दाम देने के लिए शासन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *