Saturday , May 11 2024
Breaking News

MP: मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर प्रदेश में बनेगा इतिहास, 100 घंटे लगातार चलेगा सेमिनार

Madhya pradesh bhopal history will be made in madhya pradesh on modis mann ki baat program seminar will run continuously for 100 hours: digi desk/BHN/भोपाल/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को लेकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड मेकिंग मैराथन सेमिनार रविंद्र भवन भोपाल में 23 अगस्त से 27 अगस्त तक 100 घंटे लगातार चलेगा। मन की बात के 100 एपिसोड पूर्ण होने के बाद टास्क इंटरनेशनल पब्लिक पालिसी रिचर्स सेंटर यह आयोजन करेगा। इसकी तैयारियों को लेकर सेमिनार के संयोजक डा. राघवेंद्र शर्मा, आयोजन समिति की कोर कमेटी के सदस्य सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी अजातशत्रु श्रीवास्तव और भोपाल बाल कल्याण समिति की चेयरमैन जाग्रति सिंह ने बताया कि मन की बात के 100 एपिसोड पूर्ण होने पर देश और विदेश के 100 वक्ता एक ही मंच पर नान स्टाप 100 घंटे तक मन की बात के विविध विषयों पर वक्तव्य देंगे और जिसे 100 श्रोता सुनेंगे। हर एक वक्ता के सामने नए 100 श्रोता होंगे।

उन्होंने बताया कि यह सेमिनार गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया जाएगा। इसके लिए पंजीकरण हो चुका है। देश विदेश से विविध क्षेत्रों के वक्ताओं से बातचीत की जा रही है। आयोजन में सामाजिक जागरुकता के लिए 100 संकल्प भी लिए जाएंगे। प्रत्येक एपिसोड के अंदर जल संरक्षण, देह दान, नेत्र दान और नागरिक दायित्वों के निर्वहन का भी संकल्प लिया जाएगा।

राघवेंद्र शर्मा ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम स्वर्णिम भारत के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। प्रधानमंत्री ने जिन लोगों से चर्चा की है, उनका सेमिनार में अभिनंदन किया जाएगा।

मन की बात कार्यक्रम को औसतन 23 करोड़ लाेग सुनते हैं। एक बार सुनने वालों की संख्या 100 करोड़ से भी अधिक हो गई है। यह दुनिया का सर्वाधिक सुना जाने वाला कार्यक्रम हैं। सेमिनार में डा. शर्मा की पुस्तक के प्रथम भाग का विमोचन भी किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय मानव सुरक्षा संगठन की बैठक संपन्न

पलेरा अंतर्राष्ट्रीय मानव सुरक्षा संगठन की बैठक हुई आयोजित हुई जिसमें राष्ट्रीय एवं प्रदेश के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *