Friday , May 10 2024
Breaking News

Air India Logo: टाटा ग्रुप की एयर इंडिया का नया लोगो जारी, रीब्रांडिंग का ऐलान

Trade tata backed air india rebranded as airline unveils a new logo and brand identity: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ गुरुवार, 10 अगस्त को एयर इंडिया ने अपने नए लोगो का अनावरण किया। एक इवेंट में इस एयरलाइन ने अपनी रीब्रांडिंग का एलान किया। इस मौके पर टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि एयर इंडिया का नया लोगो असीमित संभावनाओं का प्रतीक है। एयरलाइन के बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया का नया लोगो ‘द विस्ता’ असीमित संभावनाओं और प्रगति का प्रतीक है और यह एयरलाइन के साहसी और आत्मविश्वास से भरे नजरिये के बारे में भी बताता है। नये लोगो में एयर इंडिया के ट्रेडिशनल लाल और सफेद रंग में अब विस्तारा का पर्पल रंग भी जुड़ गया है।

पिछले साल हुआ था अधिग्रहण

पिछले साल जनवरी में टाटा ग्रुप ने Air India का अधिग्रहण किया था। जिसके बाद से ही एयरलाइंस को नये रंग-रुप देने के लिए कई सारे बदलाव किए हैं। कंपनी ने अपने विमानों को दुरुस्त करने पर तकरीबन 40 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं। एयर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने बताया कि जल्द ही पहला एयरबस ए-350 विमान भारत आएगा। साथ ही, सभी पुराने 777 और 787 ड्रीमलाइनर प्लेन को भी अगले साल तक फिट कर दिया जाएगा।

नहीं बदलेगा ‘महाराजा’

इस मौके पर एयर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने बताया कि ‘महाराजा’ आइकॉन दशकों से एयर इंडिया का शुभंकर रहा है और यह आगे भी एयरलाइन की यात्रा का हिस्सा बना रहेगा। बता दें कि एयर इंडिया से महाराजा का रिश्ता करीब 77 साल पुराना है। इसे उमेश राव ने डिजाइन किया था और सबसे पहले 1946 में पेश किया गया था। उसके बाद से ये लगातार एयरलाइन की इमेज के साथ जुड़ा रहा।

About rishi pandit

Check Also

शेयर बाजार में कोहराम … 1062 अंक गिरा Sensex, निफ्टी 22000 के नीचे, झटके में 7 लाख करोड़ डूबे

मुंबई शेयर बाजार (Stock Market Crash) में आज हाहाकार मच गया. निफ्टी  में 345 अंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *