Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: मैहर में आल्हा ऊदल अखाड़े के पास नमाज पढ़ने के मामले में बवाल, शिकायत के बाद मामला दर्ज़ कर जाँच में जुटी पुलिस

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर में आल्हा ऊदल अखाड़े के पास में मुस्लिमों के चादर बिछा कर नमाज पढ़ने का एक मामला मैहर थाना पुलिस तक पहुंचा है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस घटना को लेकर बजरंगदल ने कड़ा ऐतराज जताते हुए इसे अशांति फैलाने और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करार दिया है।

जानकारी के मुताबिक माता शारदा की नगरी मैहर में देवी मंदिर से कुछ ही फासले पर स्थित आल्हा अखाड़ा के पास सड़क पर 9 अगस्त की रात कुछ लोगों ने हरी चादर बिछाकर नमाज पढ़ी। ऐसा करने वालों ने सिर पर टोपियां लगा रखी थीं। इसकी शिकायत भानू प्रताप सिंह भदौरिया पिता लाल सिंह भदौरिया (34) निवासी बड़ी माई मैहर ने मैहर थाना पुलिस से की है।

बुधवार को देर रात मैहर पुलिस से की गई इस शिकायत में भानू प्रताप ने बताया कि 9 अगस्त की रात लगभग 8 बजे वह अपने साथी मनोज शुक्ला के साथ आल्हा अखाड़ा दर्शन करने जा रहा था। तभी उसकी नजर आल्हा अखाड़ा के पास सड़क किनारे सिर पर टोपी लगाए बैठे कुछ लोगों पर पड़ी। उन्होंने वहां एक पत्थर के ऊपर हरे रंग की चादर बिछा रखी थी और नमाज पढ़ रहे थे। जब गाड़ी रोक कर उनसे पूछा गया कि वे कौन हैं और हिंदुओ के धार्मिक स्थल के पास क्या कर रहे हो तो वे चादर समेट कर जंगल की तरफ भाग गए। उनमें से दो लोग बाइक से भी वहां से भागे। भानू ने पुलिस को बताया कि उसने इसकी जानकारी बजरंग दल के पूर्व विभाग संयोजक महेश तिवारी को दी और फिर थाना पहुंचे। मैहर पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी है।

उधर,इस घटना बजरंगदल के प्रांत गौ रक्षा प्रमुख सचिन शुक्ला ने सामाजिक सद्भाव और शांति भंग की कोशिश करार देते हुए कहा कि हिंदुओं के धार्मिक स्थल पर पहुंच कर ऐसा करना जानबूझ कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने की साजिश है। यह बेहद संवेदनशील मामला है पुलिस को इसे गंभीरता से लेते हुए दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करे।

About rishi pandit

Check Also

सिंधिया शिवपुरी में बोले- 65 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी ने तस्वीर बदल दी

 शिवपुरी केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *