Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 11th August: आपको किसी अपने परिचित से लाभ प्राप्त हो सकता है, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

11 August 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 11 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इस तिथि पर म्रृगशीर्षा नक्षत्र और म्रृगशीर्षा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:52 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 10:47 -12:25 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा वृषभ राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  दशमी30:31 तक
नक्षत्र  म्रृगशीर्षा29:59 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
17:48 तक
30:31 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शुक्रवार 
योग व्याघात15:02 तक
सूर्योदय05:51 
सूर्यास्त19:00 
चंद्रमा  वृषभ 
राहुकाल10:47 − 12:25 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:52

राशिफल

मेष- मेष राशि जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातको के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाला जातक अपने व्यापार में नए अवसरों को बढ़ावा दे सकते हैं. यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो, आपका सहयोग आपके घनिष्ठ मित्र करेंगे.व्यापार मे मित्रों से आपको लाभ होगा.व्यापार करने वाले जातक यदि व्यापार में कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो, आपके लिए शुभ रहेगा. आपको लाभ की प्राप्ति होगी.जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन भाग दौड़ वाला रहेगा.आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं.आपका जीवन साथी शारीरिक पीड़ा से परेशान हो सकता है.जीवनसाथी का चिकित्सक से अच्छे चेकअप कराएं.कल आप वाहन संभाल कर चलाएं अन्यथा, किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है, और आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है.कल परिवार में आपको किसी अपने का कोई दुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आप परेशान हो सकते हैं, और आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानी से भरा हो सकता है.आपके स्वास्थ्य की बात करें तो,आपका स्वास्थ्य बहुत खराब हो सकता है.आपको पेट से संबंधित परेशानी और घुटनों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, कल आपके किसी प्रकार के ऑपरेशन की नौबत भी आ सकती है.कल आपका अपनों से कोई वाद विवाद हो सकता है, उससे आपका झगड़ा बहुत बढ़ सकता है.कल आपका परिवार के सदस्यों से कोई मतभेद हो सकता है,किसके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला हैसेहत की बात करे तो,आपके स्वास्थ्य मे उतार चढ़ाव बना रहेगा.कभी आपको लगेगा, कि आप बिल्कुल ठीक हैं और कभी आप लगेगा कि आप बहुत बीमार है.आपकी तंदुरुस्ती ठीक रहेगी.किसी प्रकार के बिजनेस में कल आपको किसी अपने परिचित से लाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे आपको बहुत प्रसन्नता मिलेगी. यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो,कल आप अपने व्यापार को पार्टनरशिप से आगे बढ़ा सकते हैं.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातक कल अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं,और किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं.व्यापार में आपको लाभ होगा.आपकी मेहनत रंग लाएगी, और आपका व्यापार बहुत ही बड़ा फैल सकता है.आपके विरोधी आपसे चिढ़गे और आपको कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी कर सकते हैं. आपको समाज में कल मान सम्मान प्राप्त होगा. आपके परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा.स्वास्थ्य की बात करें तो, आपका स्वास्थ्य  दुरुस्त रहेगा. आपको किसी भी प्रकार का कोई कष्ट नहीं होगा. घर पर कार्य की अधिकता के कारण कल आपको शारीरिक थकान या शरीर में किसी भी प्रकार का दर्द सता सकता है. कल आप किसी विशेष कार्य के लिए किसी विशेष व्यक्ति से मिलने जा सकते हैं, उससे मिलकर आपको कुछ लाभ होंगे. यदि आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं या नया व्यवसाय खोलना चाहते हैं तो,इसमें आपको रुकावट आ सकती हैं.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सावधानी से भरा रह सकता है. किसी भी कार्य को करने से पहले आप सावधानी बरतें.किसी विशेष कार्य की योजना के लिए आपको कल कहीं बाहर शहर जाना पड़ सकता है.जिससे आपको रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो,कल वाहन चलाने में थोड़ा सावधानी बरतें. अन्यथा आपको कोई शारीरिक चोट लग सकती है. व्यापार करने वाले जातक थोड़ा सा सावधानी बरते.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा.व्यापार करने वाले जातक यदि अपनी बंद किए हुए व्यापार को दोबारा से शुरू करना चाहते हैं तो. उसके लिए कल का दिन शुभ है.आप अपने पुराने पार्टनर के साथ मिलकर अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं. अपने पार्टनर से आपके फिर से मधुर संबंध बन जाएंगे.आप शेयर मार्केट में या सट्टा बाजार में कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं. ऐसे आपको लाभ मिलेगा. आपकी मुलाकात कल आपके किसी पुराने परिचित व्यक्ति से हो सकती है. जिसको देखकर आप बहुत प्रसन्न होंगे, और उनकी बहुत अच्छी आओ भगत करेंगे.कल आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है. जिससे आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. 

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. यदि आप कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं,या नया वाहन खरीदने का प्रोग्राम बना रहे हैं.उसके लिए कल का दिन शुभ है. लाभ मिलेगा, और तजुर्बा भी प्राप्त होगा.सेहत की बात करें तो, कल आपका स्वास्थ्य कुछ गिरा  रह सकता है,इसलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,नहीं तो,आप किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं. जमीन जायदाद या किसी भी प्रॉपर्टी से संबंधित, यदि कोई मुकदमाआपका न्यायालय में चल रहा है तो, आप कल उस केस को जीत सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रहेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो, कल आपका स्वास्थ्य  ठीक नहीं रहेगा. किसी बीमारी से पीड़ित होकर आपको हॉस्पिटल में एडमिट भी होना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों को अपने किसी करीबी से व्यापार में घाटा हो सकता है. जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. किसी भी व्यक्ति पर अपने व्यापार में आप ज्यादा विश्वास ना करें अन्यथा, ज्यादा विश्वास वाला व्यक्ति ही आपको धोखा दे सकता है,इसीलिए अपने आसपास के विरोधियों से सतर्क रहें.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. सेहत की बात करें तो, आप कल किसी पुरानी बीमारी से परेशान हो सकते हैं. अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें नहीं तो, आपको कमर से संबंधित कोई बीमारी परेशान कर सकती है, और आपको कमर दर्द और पैरों का दर्द भी सता सकता है. व्यापार करने वाले जातक यदि कोई नया व्यापार खोलने की सोच रहे हैं तो,आपका व्यापार कल विवाद में पड़ा रह सकता है.जिसके कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने परिवार के सदस्य की सेहत खराब होने से  थोड़ा चिंतित हो सकते हैं. आपके परिवार के सदस्यकि सेहत बहुत खराब है तो, उनके लिए पूजा प्रार्थना करें, ईश्वर सबकी सुनते हैं,आपके भी सुनेंगे. कल आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी.परिवार में आपका नाम होगा.आप जिस कार्य क्षेत्र में भी अपना हाथ लगाएंगे वह कार्य जल्दी से पूरा होगा.कल आप किसी विशेष व्यक्ति से मिलने के लिए जा सकते हैं. जिसके मिलने से  आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *