Wednesday , May 15 2024
Breaking News

National: ‘चीन पर बोलिए, उसे उखाड़ फेंकिए’, लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बोले औवेसी

Asaduddin owaisi in-lok sabha no confidence motion modi government: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मोदी सरकार गुरुवार यानी आज अपने दूसरे कार्यकाल में पहले अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है। सरकार के खिलाफ इस अविश्वास प्रस्ताव पर असादुदीन ओवैसी ने लोकसभा में कहा कि देश में नफरत का माहौल है। संविधान में जमीर की आजादी का जिक्र है, लेकिन यह सरकार यूसीसी लाने पर अड़ी है। 

उन्होंने कहा कि आखिर बिलकिस बानो को न्याय मिलना चाहिए या नहीं, वह देश की बेटी है या नहीं। ओवैसी ने मणिपुर हिंसा पर सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि मणिपुर में हथियारों को लूटा जा रहा है। क्या चीन हमारी जमीन पर नहीं बैठा है। समस्या देश में है, बॉर्डर पर नहीं। आखिर आप कुलभूषण जाधव को क्यों नहीं लाते वापस। पीएम मोदी को पसमांदा मुस्लिमों से बहुत प्यार है, लेकिन उनके कैबिनेट में एक भी पसमांदा मुस्लिम नहीं है।

ओवैसी ने आगे कहा कि हमारे संविधान में जमीर की आजादी का जिक्र किया गया है। मैं प्रधानमंत्री से जानना चाहता हूं कि कहां गया इस हुकूमत का जमीर, जब नूंह में 750 इमारतों को इसलिए जमीदोज कर दिया गया क्योंकि वो मुसलमान थे। जिसके लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि ये एथनिक लिंचिंग है। उन्होने कहा कि कल गृह मंत्री ने बड़ा लंबा जवाब दिया, लेकिन कहां गया आपका जमीर जब महिलाओं के साथ बदसलूकी की जाती है और आप वहां के मुख्यमंत्री को नहीं हटाना चाहते क्योंकि वो सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों के लिए किसी शायर ने कहा था कि कुर्सी है ये तुम्हारा जनाजा तो नहीं, कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते। जहां पर पचास हजार लोग बेघर हो गए। छह लाख हथियारों को लूटा जा रहा है। आखिर कहां गया आपका जमीर। 

असादुदीन ओवैसी ने हिजाब पर भी बात की। उन्होंने कहा कि हिजाब को एक मसला बना दिया गया और मुस्लिम बच्चियों को शिक्षा से वंचित कर दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

विशाल जनसमूह से कहा कि काशी से लेकर कोडरमा तक एक ही बात गूंज रही है, एक बार फिर से मोदी सरकार : पीएम मोदी

गिरिडीह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में नामांकन का पर्चा भरने के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *