Wednesday , May 15 2024
Breaking News

CG: चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, अरविंद नेताम ने छोड़ी पार्टी, AICC को भेजा इस्‍तीफा

Chhattisgarh raipur cg news sarv adivasi samaj leader arvind netam will resign from congress announced to leave the party: digi desk/BHN/रायपुर/विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। नेताम ने एआइसीसी और प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है। नेताम एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ने का एलान कर दिया था। बतादें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम (Arvind Netam) स्व. इंदिरा गांधी के समय से कांग्रेस (Congress) से जुड़े नेता हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासी विरोधी नीतियों की वजह से वे कांग्रेस छोड़ रहे हैं।

कांग्रेस सरकार ने आदिवासी हितों की रक्षा नहीं की- अरविंद नेताम

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में पेशा कानून, जमीन से जुड़े मामले, आरक्षण कानून, अबूझमाड़ में आंदोलन, हसदेव प्रकरण आदि ऐसे मामले हैं, जिसमें कांग्रेस सरकार ने आदिवासी हितों की रक्षा नहीं की। इस्तीफे के बाद वे किसी पार्टी में नहीं जाएंगे, बल्कि  समाजहित के लिए काम करते रहेंगे।  विधानसभा चुनाव (CG Election 2023) में समाज की ओर जो जिम्मेदारी मिलेगी वह स्वीकार करेंगे। नेताम ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने लगातार उनकी उपेक्षा की है। बीते चार वर्षों से किसी कार्यक्रम में पूछा नहीं गया।

अनुशासनहीनता के लिए मिल चुका है नोटिस

अरविंद नेताम को अनुशासनहीनता के लिए AICC नोटिस भी मिल चुका है। उन पर आरोप लगा था कि वे भानुप्रतापपुर विधानसभा चुनाव में सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी के समर्थन में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार में सहयोगी रहे। 9 फरवरी को जारी नोटिस के जवाब में अरविंद नेताम ने लिखा था कि सर्व आदिवासी समाज 20 वर्ष पुराना सामाजिक संगठन है। यह मेरे द्वारा बनाया गया संगठन नहीं है। मैंने चुनाव में समाज के प्रत्याशी के लिए प्रचार नहीं किया था।

About rishi pandit

Check Also

CG: सुकमा जिले में जवानों को देख भागे नक्सली, मौके से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दुलेड़, बोट्टेतोंग, साकलेर इलाके में जवानों ने बड़ा आपरेशन चलायाएएसपी आइपीएस निखिल राखेचा ने बताया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *