Monday , May 13 2024
Breaking News

National: बिहार के CM नीतीश कुमार का बयान, ’73 साल का हो चुका हूं, अब जानेवाला भी हूं’..!

National bihar cm nitish kumar said in a statement that i am 73 years old and i am also going to leave: digi desk/BHN/ पटना/ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बयान को लेकर खूब चर्चा हो रही है। सोमवार को पटना में बिहार म्यूजियम के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “बिहार म्यूजियम को अच्छे तरीके से बनाया गया है और हम कहते हैं कि अक्सर पेपर का इस्तेमाल किया जाए। क्योंकि टेक्नोलॉजी तो पृथ्वी के नाश होने के साथ खत्म हो जाएगी। हम तो खुद 73 साल के हो गए हैं। अब जाने वाले हैं। आने वाली जनरेशन के लिए इन सब चीज को बचा कर रखना है।”

बिहार म्यूजियम का लिया जायजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार म्यूजियम में मौजूद सभी चीजों का मुआयना किया और कहा कि बिहार म्यूजियम और पटना म्यूजियम दोनों में सुविधाओं को बढ़ाने का काम हो रहा है। नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्य सचिव और बिहार म्यूजियम के महानिदेशक अंजनी कुमार सिंह को इस बारे में हिदायत दी। नीतीश कुमार ने इस दौरान अंग्रेजी की जगह हिंदी के इस्तेमाल पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार दुनिया की पहली जगह है, जहां अंतरराष्ट्रीय म्यूजियम बना है। यहां हिंदी में भी चीजों को लिखिए।

राहुल गांधी की सदस्यता पर जताई खुशी

इस दौरान नीतीश कुमार ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने से हम सबको खुशी है। उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाईयां। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल एक साथ आ रहे हैं, इससे केन्द्र में बैठे लोगों को परेशानी हो रही है।

About rishi pandit

Check Also

लंका चौक से PM मोदी का रोड शो शुरू, रथ पर CM योगी भी मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड की शुरुआत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *