Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 8th August: वाहन चलाने में सावधानी बरतें अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

08 August 2023 का दैनिक पंचांग: मंगलवार, 08 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस तिथि पर भरणी नक्षत्र और गांदा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगवलार को अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:52 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 15:44 − 17:23 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  अष्टमी27:53 तक
नक्षत्र  भरणी25:33 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
16:03 तक
27:53 तक
पक्षकृष्ण 
वार   मंगलवार 
योग गांदा16:42 तक
सूर्योदय05:49 
सूर्यास्त19:02 
चंद्रमा  मेष 
राहुकाल15:44 − 17:23 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:52

राशिफल

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है.आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. किसी अच्छे चिकित्सक से जल्द से जल्द परामर्श लें अन्यथा,आप किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं. आपको पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है या फिर आपको ब्लड प्रेशर से संबंधित कोई बीमारी हो सकती है. आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं.आप घूमने के लिए वाहन का प्रयोग ना करें, वाहन चलाने में सावधानी बरतें, अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है, और आपको शारीरिक चोट का सामना भी करना पड़ सकता है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रख सकता है. व्यापार करने वाले जातक किसी भी प्रकार का अपने व्यापार में कोई जोखिम न उठाए. कोई भी बड़ा लेनदेन करने से बचे अन्यथा,आप को व्यापार में बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है.आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है,जिसके कारण आपके परिवार में किसी बात को लेकर कलह हो सकते हैं.आप यदि कोई बड़ा कार्य खोलना चाह रहे थे तो,कल अपना फैसला टाल दें नहीं तो,आपको बड़ा कार्य खोलने में हानि का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा खराब हो सकता है.आपको थकान महसूस होगी.सर में दर्द इत्यादि भी हो सकता है.चिकित्सक को दिखाकर दवाइयां खाते रहे.अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं,परंतु आप सावधानी से चले अन्यथा, आपको कोई शारीरिक चोट भी लग सकती हैं.व्यापार कर रहे जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही बेहतर रहने वाला है.आप जिस कार्य को भी करने की योजना बनाएंगे,आपका कार्य सफल हो जाएगा.परिवार में आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.आपका जीवन साथी के साथ कोई मतभेद हो सकता है,इस मतभेद को ज्यादा आगे न बढ़ने दें अन्यथा,आपके परिवार में कलह हो सकती हैं.आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति भी हो सकती हैं.यदि आप अपना कोई नया व्यवसाय खोलना चाहते हैं तो,आपको कामयाबी मिलेगी,और उसमें आपको लाभ भी प्राप्त होगा,जिससे आपकी रोजी-रोटी में भी बढ़ोतरी होगी.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रह सकता है. यदि आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करने जा रहे हो तो, थोड़ा सोच समझकर जाये, यात्रा में सावधानी बरतें,अन्यथा आपको किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. कल आपको अपनी किसी परिचित की कोई दुखद खबर मिल सकती है.आप बहुत दुखी हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में थोड़ी सी सावधानी बरतें.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आप अपने पूरे परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं, और वहां पर मौज मस्ती भी कर सकते हैं.आपके परिवार के बच्चे बहुत खुश रहेंगे.बहुत समय से आपका कोई कार्य  अटका हुआ था,कल उस कार्य के पूरे होने से आप प्रसन्न  रहेंगे, आपका रोम रोम खिल उठेगा.आपको अपने परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा आप जिस क्षेत्र में भी अपना भाग्य कलमाना चाहेंगे, कल आपको  सफलता की प्राप्ति होगी.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार होने वाला है.आपका जमीन या प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला सुलझेगा,जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं,आपके लिए शुभ दिन है. अभी आप कोई मकान इत्यादि खरीदने का प्रोग्राम बना रहे हैं या कोशिश कर रहे हैं तो, आप मकान खरीदने में सक्षम रहेंगे.अपने व्यापार में आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है, जिससे आप बहुत खुश रहेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,जिसमें आप अपने बहुत मेहमानों को बुला सकते हैं,उनकी आवभगत में आपका सारा समय बीतेगा. शाम के समय आपको थोड़ी थकान हो सकती है.यदि आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़े हुए हैं तो, कल आपके पद में उन्नति हो सकती हैं,और समाज में आप के मान सम्मान में वृद्धि हो सकती हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपके परिवार में कई दिनों से चला आ रहा विवाद कल खत्म होगा, जिससे आप के परिवार के सदस्यों में थोड़ी सी संतुष्टि देखने को मिलेगी. आप अपने घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं.आप अपने घर में सुंदरकांड जैसे कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. आप अपने मिलने वाले को भी इसमें बुला सकते हैं . आप धार्मिक चर्चाओं में व्यस्त रहेंगे.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो,कल आप किसी लंबी यात्रा पर ना जाएं.अन्यथा आपको कोई परेशानी हो सकती है.वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, नहीं तो आपको किसी शारीरिक चोट का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप अपना कोई नया व्यापार करना चाहते हैं तो,आप अपने पार्टनर पर ज्यादा विश्वास ना करें. व्यापार के सिलसिले में कल आपका अपने परिवार के किसी सदस्य से वाद-विवाद हो सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा रहेगा. आपको शरीर में कहीं भी कोई कष्ट नहीं होगा. आप के पुराने  जो भी कार्य अटके हुए थे,वह कल पूरे होगे.प्रॉपर्टी से संबंधित यदि कोई मामला आपका न्यायालय में चल रहा था तो, वह मामला सुलझने में कोई बाधा सकती है. आपका मन बहुत परेशान हो सकता है. किसी विशेष कार्य को करने के लिए कल आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने के लिए  जाना पड़ सकता है और आपका काम बन सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका कल सारा दिन बहुत ही शानदार बीतेगा. आपके परिवार में नए-नए मेहमानों का आवा गमन रहेगा.जिनके साथ रहकर आपका मन बदलेगा और आपके मन को थोड़ी प्रसन्नता भी होगी.आप अपने परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. आपकी समाज में और आपके परिवार में मान सम्मान में वृद्धि होगी.यदि आप किसी  व्यापार को खोलना चाहते हैं तो, कल आपको लाभ की प्राप्ति होगी, और इससे आपको धन की भी बढ़ोतरी होगी.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *