Monday , May 20 2024
Breaking News

Violence: नूंह में फिलहाल शांति, मंगलवार को हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेगा कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल

National nuh violence a delegation of senior congress leaders will visit nuh on 8th august to meet the people of the area: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ हरियाणा के हिंसा प्रभावित क्षेत्र नूंह में फिलहाल शांति है। लेकिन राजनीति जोर पकड़ रही है। मंगलवार, 8 अगस्त को हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेगा और पीड़ितों और क्षेत्र के लोगों से मिलकर हालात का जायजा लेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि रविवार को पुलिस ने चार सदस्यीय CPI प्रतिनिधिमंडल को नूंह जिले के पास प्रभावित गांवों में प्रवेश करने से पहले ही रोक दिया था।

शांति बहाली की कोशिश

शांति के बावजूद हरियाणा के नूंह में अभी भी तनाव है। नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा और नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने टौरू पुलिस थाने की सीमा में स्थानीय लोगों के साथ शांति वार्ता की। नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि अभी स्थिति सामान्य की ओर अग्रसर है और आने वाले दिनों में स्थिति बिल्कुल सामान्य हो जाएगी। विश्वास बहाली के उपाय चल रहे हैं। सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी गई है। नूंह के SP नरेंद्र बिजारनिया ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कुल 56 FIR दर्ज की गई हैं और 150 से ज्यादा को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच अभी भी जारी है।

ध्वस्तीकरण पर रोक

सोमवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने इस इलाके में जारी बुलडोजर एक्शन पर स्वत: संज्ञान लेते हुए रोक लगा दी है। इससे पहले हिंसा के बाद हुई कार्रवाई में होटल-शोरूम समेत 753 अवैध निर्माण गिराए गए। साथ ही 57.5 एकड़ जमीन खाली कराई। प्रशासन का कहना है कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में कार्रवाई की गई है।

About rishi pandit

Check Also

भारत-नेपाल अंतररष्ट्रीय सीमा से लगे बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में व्यवसायी के घर से 94 लाख रुपए नगद बरामद

रक्सौल भारत-नेपाल अंतररष्ट्रीय सीमा से लगे बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *