Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने इनक्यूबेशन सेंटर में दो स्टार्टअप की सर्विस लॉन्चिंग, लेब का किया शुभारंभ

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ इनक्यूबेशन सेंटर में शनिवार टी टॉक विद कलेक्टर कार्यक्रम की द्वितीय कड़ी में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने इनक्यूबेशन सेंटर के सभी स्टार्टअप के साथ महत्वपूर्ण एवं मोटिवेशनल संवाद किया एवं सभी स्टार्टअप के विभिन्न जटिल समस्याओं को सुना एवं उनका समाधान किया। टी टॉक विद कलेक्टर के इस रोमांचक कार्यक्रम में इनक्यूबेशन सेंटर के स्टार्टअप ने कलेक्टर से फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट से संबंधित मार्गदर्शन माँगा जिसका उन्होंने डिपार्टमेंट से बात करने में सहयोग का आश्वासन दिया। एक अन्य स्टार्टअप ने गवर्नमेंट की टेंडरिंग प्रक्रिया मैं एक्सपीरिएंस से सम्बंधित बाध्यता के बारे में समाधान चाहा, जिस पर उन्हें रजिस्ट्रेशन कर स्टार्टअप को मिलने वाले एक्सेम्पशन सम्बंधित लाभ के विषय में जानकारी दी गई।
इसके साथ ही सतना इन्क्यूबेशन में स्थापित तीन बहुउपयोगी और हाईटेक लैब क्रमशः माइक्रोप्रोसेसर लैब, स्टेम लैब एवं थ्री डी लैब का उद्घाटन भी कलेक्टर श्री वर्मा द्वारा किया गया। ज्ञात हो कि यह लैब शहर के उभरते हुए स्टार्टअप को प्रोटोटाइप डेवलपमेन्ट करने के उद्देश्य से समर्पित की गई है। जिसमे माइक्रोप्रोसेसर लैब में विभिन्न प्रकार के मइक्रोप्रोसेसर यूनिट्स के साथ साथ कई प्रकार के सेंसर उपकरण, स्टेम लैब में मेंकेनिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स वर्कशॉप टूल, उपकरण एवं सेफ्टी किट, थ्री डी प्रिंटिंग लैब में थ्री प्रिंटर की सुविधा प्रदान की जाएगी।
कार्यक्रम में सतना इन्क्यूबेशन सेंटर की एक और उपलब्धि के रूप में एवं सेण्टर के मार्गदर्शन में स्थापित व्यवसाय के रूप में अग्रसर शहर के दो स्टार्टअप क्रमशः टयूूटर-बडी (फाउंडर विपुल शर्मा), जो शहर में उत्कृष्ट होम टूशन की सर्विस प्रदान करने का कार्य कर रहे है एवं राइज किसान (फाउंडर राहुल सिंह) की ष्ज्न्ज्ञन्ष् ऐप जिससे सतना शहर में घर बैठे सब्जियों एवं फलों को आर्डर किया जा सकता है। जो सीधे किसानो से उनके घरो तक पहुंचाई जाती है। डटच् (मिनिमम वाइवल प्रोडक्ट) का भी लोकार्पण कलेक्टर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सतना स्मार्ट सिटी से सीएफओ भूपेंद्र देव परमार, ई-गवर्नेंस मैनेजर दीपेंद्र सिंह राजपूत, सतना इन्क्यूबेशन सेण्टर से प्रोजेक्ट मैनेजर गौरव शाक्या, रागिनी त्रिपाठी, संजना सिंह एवं विष्णुकांत चौरसिया उपस्तिथ रहे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *