Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 4th August: आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

04 August 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 04 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है। इस तिथि पर शतभिषा नक्षत्र और शोभना योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार को अभिजीत मुहूर्त 12:00 − 12:53 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 10:46 − 12:26 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कुंभ राशि में मौजूद रहेंगे।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  तृतीया12:49 तक
नक्षत्र  शतभिषा07:00 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बावा
12:49 तक
23:12 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शुक्रवार 
योग  शोभना06:11 तक
सूर्योदय05:47 
सूर्यास्त19:05 
चंद्रमा  कुम्भ 
राहुकाल10:46 − 12:26 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:53

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.कल आप किसी बात से बहुत परेशान रहेंगे. और परेशानी में आप कोई गलत फैसला  ले सकते हैं,जिसके लिए बाद में आपको पछताना भी पड़ सकता है.  किसी भी बात के लिए सोच समझ कर फैसला ले.  दांपत्य जीवन सुखी रहेगा. जीवन साथी के साथ में आपके संबंध मजबूत रहेंगे. आप किसी बात को लेकर जीवन साथी से थोड़ा सा नाराज हो सकते हैं, पर आप बाद में उस बात को समझ जाएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा.कल आपका दिन बहुत ही खुश रहेगा.आपके पास धन की कोई कमी नहीं रहेगी. संतान की ओर से आपका मन कल प्रसन्न रहेगा, पर संतान की ओर से शिक्षा के बारे में कल आप उसके अध्यापकों से बात कर सकते हैं, क्योंकि आपकी संतान को पढ़ाई में कुछ परेशानियां आ रही है. आप अपने परिवार के साथ कल किसी पिकनिक पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं,जिससे आपका मन बहुत ही अच्छा रहेगा, और आपका परिवार भी बहुत खुश रहेगा.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा.कल आपका मन सकारात्मकता की ओर खींचा रहेगा. जो विद्यार्थी या नौकरी वाले जातक विदेशों में जाकर कार्य करना चाहते हैं, या शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं. कल उनके लिए अच्छा अवसर है. वह प्रयास करें तो, कामयाब अवश्य होंगे.विदेश में जाने के लिए आप किसी संस्था से भी जुड़ सकते हैं जो आपका विदेश जाने का सपना सच करने में सहयोग करेगी.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा मिलाजुला रहेगा. कल आप जिस क्षेत्र में भी कार्य करते हैं, इस क्षेत्र में कार्य को आगे बढ़ाने के लिए अपने बड़े गुरुजनों से, या सीनियर से बात करनी पड़ेगी. आपके परिवार के छोटे सदस्य, कल आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे पूरा करने के लिए आप बहुत ही उत्साहित रहेंगे, जिससे आपके घर के सदस्य बहुत प्रसन्न रहेंगे. आपके ऊपर आपके पूरे परिवार की जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है, जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है.कल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी.कल आपको आपके ननिहाल पक्ष के किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. व्यापार कर रहे लोगों के लिए कल का दिन अच्छा है.आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए नए प्लान  बना सकते हैं,जिससे भविष्य में आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.कल आपकी आपके माता-पिता से किसी बड़ी बात को लेकर बहस हो सकती है,  वह इतनी अधिक बढ़ सकती है,कि आपके रिश्तो में दरार भी आ सकती है.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन उत्तम रहने वाला है. यदि आप अपने संतान की शिक्षा को लेकर किसी बात के लिए परेशान थे,यह परेशानी कल आपकी दूर हो सकती है आपकी संतान मेहनत करके आपका सर गर्व से ऊंचा कर सकती है.आपके परिवार में यदि किसी के विवाह संबंधित कोई बातचीत चल रही थी तो, कल वह बात पक्की हो सकती है,और आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. आप अपने परिवार के साथ और अपने बच्चों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं.जिसमें आपके बच्चे बहुत ही खुश होंगे.कुछ समय पहले यदि आपकी कोई सबसे प्रिय वस्तु खो गई थी तो, वह कल आपको अचानक से प्राप्त हो सकती है, जिसे देखकर आप बहुत ही खुश होंगे. कल आपका मित्र आपको शेयर मार्केट के लाभ के बारे में बता सकता है,जिसमें आप अपना पैसा लगा सकते हैं,और आपको लाभ की प्राप्ति भी हो सकती हैं.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा खर्चे वाला रहेगा. व्यापार करने वाले जातक,यदि कल किसी बात को लेकर परेशान है तो, वह हर मसले का हल अपने बड़े भाइयों से बैठ कर पूछ सकते हैं,जिससे आपके सभी मामले सुलझ जाएंगे.आप अगर अलग से भी कोई व्यापार करना चाहते हैं तो,उसमें आप पार्टनरशिप  कर सकते हैं,आपको पार्टनरशिप के व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन आय के नए नए साधन बढ़ाने वाला है.आपकी नौकरी में या आपको तरक्की में यदि कोई बाधा आ रही थी तो,वह कल खत्म हो सकती है.आपको अपनी नौकरी में कोई नया पद मिल सकता है.आप प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मकान या प्लॉट कल खरीदने का प्लान बना सकते हैं. आपका यह प्लान कल सफल होगा. किसी भी कार्य को करने से पहले अपने बड़ों का और अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेना ना भूलें, अन्यथा आपके बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा. कल आपका मन किसी बात को लेकर अंदर ही अंदर चिंतित रहेगा, पर आप अपनी परेशानी को किसी के सामने उजागर ना करें,अन्यथा आपके घर के लोग भी आपकी परेशानी से परेशान हो सकते हैं.आप अपने माता-पिता के किसी शारीरिक कष्ट के कारण भाग दौड़ में लगे रहेंगे. यदि आप व्यापार में नई तरह की शुरुआत करना चाहते हैं तो,कल आपका कार्य पूरा हो सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहने वाला है. अपने व्यापार के क्षेत्र में या जो भी कार्य आप कर रहे हैं,इसमें किसी की कही सुनी बातों मे आकर कोई भी निर्णय ना लें,अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. यदि बहुत समय से आपको किसी के लेनदेन  का मामला परेशान कर रहा है, कल वह आपकी सूझबूझ से निपट सकता है.

मीन-मीन राशि के लोगों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा.आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.स्वास्थ्य की ओर से आपका कल का दिन ठीक नहीं रहेगा,आपकी कोई पुरानी बीमारी सरसों भर सकती हैं, जिससे आपको परेशानी हो सकती है, इसीलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आप जिस कार्य क्षेत्र में  कार्य कर रहे हैं,उसमें कल आपके ऊपर दबाव बन सकता है.कल काम के बोझ के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है, परंतु आप अपने काम को समय से पहले पूरा करके देंगे, इससे आपके अधिकारी आपसे खुश रहेंगे.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *