Monday , May 13 2024
Breaking News

Haryana violence: नूंह हिंसा के खिलाफ VHP-बजरंग दल का प्रदर्शन,SC ने UP, दिल्ली, हरियाणा को जारी किया नोटिस

  • नूंह हिंसा को लेकर मानेसर में बुलाई गई है महापंचायत
  • नूंह में कर्फ्यू जारी है। आज भी इंटरनेट सेवा बंद है
  • पुलिस ने अब तक 104 लोगों को हिरासत में लिया है

National haryana violence update the fire of nuh violence spread to rajasthan mahapanchayat today vhp bajrang dal protest: digi desk/BHN/नूंह/अलवर/नई दिल्ली/ हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा पर पथराव के बाद फैली हिंसा राजस्थान तक पहुंच गई है। राजस्थान में अलवर बायपास पर कुछ दुकानों पर तोड़फोड़ कर दी गई। इसके बाद यहां भी धारा 144 लागू कर दी गई है। नूंह और आसपास के जिलों में शांति है, लेकिन लोगों में डर बना हुआ है। गुरुग्राम में पुलिस ने अफवाहों का खंडन किया है और कहा है कि आज सभी दरफ्त खुले हैं।

read latest Updates

हर एंगल से जांच कर रही पुलिस: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा, “यात्रा आयोजकों ने जिला प्रशासन को यात्रा के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी। इस वजह से यह घटना हुई। हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।“

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा विहिप-बजरंग दल के प्रदर्शन का मामला

इस बीच, नूंह हिंसा के खिलाफ बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के प्रदर्शन का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट ने नूंह के हालात पर चिंता जताते हुए प्रदर्शन मामले में दिल्ली, हरियाणा और यूपी सरकार को नोटिस भेजा है। अगली सुनवाई 4 अगस्त को होगी।

बजरंग दल नेता की मौत

हरियाणा के नूंह में हुए बवाल में बजरंग दल के जिला सह संयोजक प्रदीप निवासी ग्राम पांची, बागपत गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनकी दिल्ली के अस्पताल में उपचार के दौरान देर रात मौत हो गई। घटना से संगठन के कार्यकर्ताओं में रोष है।

गुरुग्राम में ताजा हिंसा की खबर

गुरुग्राम में ताजा हिंसा की खबर आ रही है। खांडसा रोड के पटौदी चौक पर कई मांस की दुकानों, स्क्रैप की दुकानों और फर्नीचर मरम्मत की दुकानों पर हमला किया गया। पुलिस बल मौके पर है।

राजस्थान तक पहुंची आग

कुछ लोगों ने राजस्थान के अलवर जिले में सड़क किनारे कुछ दुकानों में कथित तौर पर तोड़फोड़ की। पुलिस को संदेह है कि यह पड़ोसी राज्य हरियाणा के नूंह में सांप्रदायिक तनाव से जुड़ा हो सकता है।

इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। राजस्थान पुलिस ने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ, जबकि कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।एहतियात के तौर पर नूंह जिले के साथ सीमा साझा करने वाले भरतपुर जिले की चार तहसीलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

About rishi pandit

Check Also

यूपी में एक बजे तक खीरी में सबसे अधिक 43.31 प्रतिशत मतदान, तो कानपुर में सबसे कम 33.84 फीसदी

उत्तर प्रदेश बहराइच लोकसभा चुनाव में सुबह से ही क्षेत्र के अल्पसंख्यक बहुल पोलिंग बूथों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *