Friday , May 17 2024
Breaking News

MP Weather: जबलपुर में भारी बारिश, रीवा, सागर, शहडोल संभागों में भी मूसलाधार बारिश के आसार के आसार

Madhya pradesh bhopal mp weather news heavy rain in jabalpur chances of rain in rewa sagar shahdol divisions: digi desk/BHN/भोपाल/ बंगाल की खाड़ी के आसपास बने अवदाब के क्षेत्र के असर से पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में पिछले 24 घंटों के दौरान बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक जबलपुर में 168.1, उमरिया में 73.2, मंडला में 69, सीधी में 36.2, रतलाम में 28, बैतूल में 23, सतना में 20.2, ग्वालियर में 16.7, उज्जैन में 15, मलाजखंड में 13.8, खजुराहो में 12, इंदौर में 9.7, दमोह में नौ, सागर में 8.4, दतिया में 7.4, पचमढ़ी में 6.2,रीवा में 5.6, टीकमगढ़ एवं नौगांव में पांच, नरसिंहपुर में चार, नर्मदापुरम और छिंदवाड़ा में तीन, सिवनी में 1.2, भोपाल एवं धार में 0.4 मिलीमीटर वर्षा हुई। जबलपुर में भारी वर्षा के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बुधवार-गुरुवार को भी रीवा, जबलपुर, शहडोल, सागर संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा ग्वालियर, उज्जैन, भोपाल संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं छिटपुट बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में अवदाब का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में पश्चिम बंगाल से लगे गांगेय क्षेत्र में बना हुआ है। इसके कमजोर पड़कर झारखंड के आसपास पहुंचने की संभावना है। उधर मानसून द्रोणिका का पश्चिमी सिरा हिमालय की तलहटी में पहुंच गया है, जबकि पूर्वी छोर बिहार से होकर बंगाल की खाड़ी तक जा रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि इन दो मौसम प्रणालियों के असर से मिल रही नमी के कारण पूर्वी मप्र में लगातार वर्षा हो रही है। बुधवार-गुरुवार को भी रीवा, जबलपुर, शहडोल, सागर संभाग के जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन संभागों के जिलों में भी कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: सिर मुंडवा कर सिंधिया ने मां राजमाता माधवी राजे को दी अंतिम विदाई, 14 दिन तक मनेगा शोक

Madhya pradesh gwalior madhavi raje scindia funeral jyotiraditya scindia bids last farewell to madhavi raje …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *