Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 2nd August: मानसिक तनाव हो सकता है, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

02 August 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार, 02 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। इस तिथि पर श्रावण नक्षत्र और आयुष्मान योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार के दिन का कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल दोपहर 12:27 से 14:07 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मकर राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  प्रतिपदा20:06 तक
नक्षत्र  श्रावण12:51 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
10:03 तक
20:06 तक
पक्षकृष्ण 
वार   बुधवार 
योग  आयुष्मान14:32 तक
सूर्योदय05:46 
सूर्यास्त19:07 
चंद्रमा  मकर 
राहुकाल12:27 − 14:07 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपको आपके परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा.यदि आप किसी भी क्षेत्र में कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो, इसमें आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है.आपको उन्नति के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं.कल आपको व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी.व्यापार में आपको नए आर्डर मिल सकते हैं.उनको पूरा करने में आपको दिन रात मेहनत करनी पड़ेगी.आप यदि कोई मकान खरीदना चाहते हैं तो, आपको इस अच्छे मौके का लाभ उठाना चाहिए.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. सेहत की बात करें तो,कल आपके साथ में थोड़ा सा उतार-चढ़ाव बना रह सकता है.शाम के समय आपको थोड़ा बुखार महसूस हो सकता है.अपनी वाणी पर संयम रखें,वरना आस-पड़ोस के आपसी विवाद में आप व्यर्थ में ही फस कर सकते हैं.यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो,कल आपको व्यापार में बहुत ही अड़चन आ सकती हैं .व्यापार में धन के लेनदेन को ध्यान पूर्वक करें, नहीं तो,आपका पैसा फंस का सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा ठीक रहेगा. कल आप अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार के वाहन को जाने से बचें, नहीं तो आपको कोई चोट लग सकती है. कल आपको धन की हानि हो सकती है. यदि आप से कोई व्यक्ति धन उधार मांगता है,उसे उधार धन ना दे, अन्यथा आपका पैसा फस सकता है, और आपको धन की बहुत बड़ी हानि हो सकती है. इससे आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. कल आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर किसी नए व्यापार की या नए कार्य को खोलने की योजना बना सकते हैं,इसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी, और आर्थिक तंगी भी आपकी दूर होगी. आपको हर क्षेत्र में अपने परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा. कल आपके बुजुर्गों का आशीर्वाद भी आप पर रहेगा. किसी भी कार्य की शुरुआत करने से पहले आप अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूले.व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. कल आपसे परिवार में आपका मान सम्मान बहुत बढ़ेगा और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी. जमीन या जायदाद से संबंधित यदि आपका कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो, कल उसका फैसला आपके हक में होगा. व्यापार के क्षेत्र की बात करें तो, कल आपका व्यापारिक पक्ष बहुत ही मजबूत रहेगा. आपका व्यापार बहुत शानदार चलेगा और आपको दिन पर दिन धन की बढ़ोतरी होती रहेगी.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो. कल आपको व्यापार में हानि उठानी पड़ सकती हैं.आपको व्यापार में नुकसान हो सकता है और आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है, जिससे आपका मन कल बहुत उदास रहेगा. आप  हिम्मत और मेहनत करके अपने व्यापार को फिर से आगे बढ़ाने की कोशिश करें.आप अवश्य ही कामयाब होंगे. कल आपको अपने किसी परिचित का कोई दुखद समाचार मिल सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा.कल आपके साथ अचानक से कोई दुर्घटना हो सकती है,जिसके कारण आप अस्वस्थ हो सकते हैं.कल आपका परिवार में अपने जीवन साथी के साथ में मतभेद हो सकता है. आपका आपके माता पिता से भी कोई वाद विवाद हो सकता है.जिसके कारण आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं.कल आप किसी कार्य  क्षेत्र में किसी भी बड़े ऑफर को ना लें अन्यथा, आप को हानि का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.व्यापार करने वाले जातक, यदि कोई नया व्यापार  पार्टनरशिप में करना चाहते हैं तो,कल उनको पार्टनरशिप में लाभ होगा.आप के धन में बढ़ोतरी होगी.परिवार में आपका रुतबा बहुत ऊंचा रहेगा.  परिवार के सभी लोग आपका सम्मान करेंगे. आप के मान सम्मान में वृद्धि भी होगी. कल आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़ सकते हैं. इससे आपका समाज में भी बहुत ऊंचा नाम होगा, यदि आप किसी नए वाहन को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं तो, कल उसके लिए शुभ मुहूर्त है.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा.अभी आप व्यापार के क्षेत्र में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं तो, कल आपको अपने परिजनों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आप व्यापार में नए प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं, जिसमें आपको बहुत लाभ की प्राप्ति हो सकती है.आपका यह प्रोजेक्ट जल्द ही पूरा होगा. आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. जिसमें आप बहुत व्यस्त रह सकते हैं.  आप अपने बहुत सारे अतिथियों को भी बुला सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. बहुत दिनों से किसी बीमारी से ग्रसित होने के कारण,कल आपके कंधे या पैरों में दर्द हो सकता है.परंतु कल आपके सेहत में  और अधिक सुधार देखने को मिल सकता है. किसी भी प्रकार के पारिवारिक वाद-विवाद से दूर रहें, और अपने अपने मन को टेंशन फ्री रखें.यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो.आप अपने व्यापार में पुराने व्यापार को ऐसे ही करते रहे,किसी नए काम को खोलने की कोशिश ना करें अन्यथा आप को हानि हो सकती है.आप पार्टनरशिप में कोई भी कार्य ना करें,आपका पाटनर आपको धोखा दे सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा तनाव से भरा हुआ रहेगा. कल आपकी सेहत खराब हो सकती हैं. अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपको शारीरिक पीड़ा का आभास हो सकता है. आपको आपके व्यापार में कोई बहुत बड़ी हानि हो सकती हैं. जिसके कारण आपका पार्टनर भी अपना हाथ पीछे कर सकता है. किसी परिचित व्यक्ति के कारण आपको नए काम में हानि का सामना करना पड़ सकता है. किसी पर भी ज्यादा विश्वास ना करें.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप व्यापार के क्षेत्र में कल कोई बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते है,जिसके कारण आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा. कल परिवार और समाज में आप के मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी.आपकी हिम्मत की सभी सराहना करेंगे. आप कोई नया वाहन या कोई मकान या दुकान खरीदने का प्रोग्राम बना सकते हैं. यह आपके लिए शुभ होगा और आपके सभी कार्य जल्द ही पूरे होंगे.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *