Friday , May 17 2024
Breaking News

World: पाकिस्तान में JUIF की बैठक में बम धमाका, 20 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

World pakistan blast targeting jui f workers convention in bajaur death toll rises 10 and many injured: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर इलाके में जमीयत उलेमा इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) की बैठक में बम धमाका हुआ है। इलाके में अफरा-तफरी मच गई। पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट डॉन डॉट कॉम के अनुसार, पांच एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। इस घटना में 20 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पुलिस ने इलाके को घेरा

पाक मीडिया के अनुसार, ये विस्फोट जेयूआई-एफ के कार्यकर्ता सम्मेलन को निशाना बनाकर किया गया। विस्फोट दुबई मोड के पास हुआ है। रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता बिलाल फैजी ने बताया कि पुलिस और बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी ने इलाके को घेर लिया है।

क दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता घायल

जियो न्यूज से बातचीत में जेयूआई-एफ नेता हाफिज हमदुल्ला ने कहा, ‘उन्हें आज सम्मेलन में भाग लेना था, लेकिन व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण नहीं आ सके।’ उन्होंने कहा कि मुझे जो रिपोर्ट मिली है कि एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। जेयूआई-एफ नेता ने कहा कि मैं विस्फोट की कड़ी निंदा करता हूं। इसके पीछे के लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि यह जिहाद नहीं बल्कि आतंकवाद है। उन्होंने कहा, ‘आज की घटना मानवता पर हमला है।’

हमदुल्ला ने मांग की कि विस्फोट की जांच होनी चाहिए। यह पहली बार नहीं जब जेयूआई-एफ को निशाना बनाया गया है। ऐसा पहले भी हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया है। हमने इस संसद में आवाज उठाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका में निर्वाचित पदों पर भारतीय अमेरिकियों की संख्या उनकी बढ़ती आबादी को नहीं दर्शाती है : हैरिस

अमेरिका में निर्वाचित पदों पर भारतीय अमेरिकियों की संख्या उनकी बढ़ती आबादी को नहीं दर्शाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *