Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 30th July: कामयाबी को देख कर आपके विरोधी उत्पन्न हो सकते हैं, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

30 July 2023 का दैनिक पंचांग: रविवार, 30 जुलाई 2023 से सावन अधिकमास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रहेगी। इस तिथि पर मूल नक्षत्र और इंद्र योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार को शुभ कार्य करने का सबसे अच्छा समय अभिजीत मुहूर्त 12:00 − 12:54 मिनट तक रहेगा। राहुकाल शाम 17:29 − 19:09 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा धनु राशि में मौजूद रहेंगे।हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  द्वादशी10:31 तक
नक्षत्र  मूल21:21 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
10:31 तक
10:31 तक
पक्षशुक्ल 
वार   रविवार 
योग  इंद्र06:24 तक
सूर्योदय05:45 
सूर्यास्त19:09 
चंद्रमा  धनु23:34
राहुकाल17:29 − 19:09 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका आपके माता-पिता से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है. बात करते समय आप यह समझने की कोशिश करें कि, वह आपसे बड़े हैं, थोड़ा सा सावधान रहकर बातें करें. यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं, कल आपको यात्रा पर जाने से पहले थोड़ी सी सावधानी बरतनी होंगी,अन्यथा रास्ते में आपको परेशानी हो सकती हैं.आप परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.कल आप अपने परिवार की जरूरत की चीजों को पूरा करने के लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं.आप कल अपने परिवार के साथ किसी मॉल वगैरह में जा सकते हैं. प्रेम प्रसंग में पड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.प्रेमी एक दूसरे की आंखों में डूबे रहेंगे. आपको आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. लेकिन परिवार के कुछ सदस्यों को लेकर आपके घर में कलह हो सकती हैं,जिसके कारण आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आर्थिक पक्ष की तरफ देखे तो,कल आपका हार्दिक पक्ष बहुत ही मजबूत रहेगा. आप रूपए पैसे से संबंधित जिस कार्य में भी हाथ डालेंगे आपको कामयाबी हासिल होगी.आप शाम के समय अपने परिवार के छोटे-छोटे सदस्यों के साथ में किसी पार्क मे घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं, और आप उनके साथ में बच्चों की तरह मस्ती करेंगे. आपकी पुरानी प्रॉपर्टी सोने के भाव बिक सकती हैं,जिस से आपको अच्छा खासा लाभ होगा, और आपकी आर्थिक स्थिति और भी मजबूत होगी.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप अपने दोस्तों के साथ या परिवार के साथ में कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. आपका जो भी कार्य किसी भी क्षेत्र मे फैला हुआ है तो,कल आप उसको जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करेंगे,और अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश भी करेंगे.कल आपको आपके बिजनेस में या नौकरी मे सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के बहुत सारे मौके मिलेंगे.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.सिंह राशि वाले जातक थोड़ा सा उग्र स्वभाव के होते हैं,इसीलिए किसी से बात करने में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.सामने वाले की भावनाओं को समझने की कोशिश करें.आपको आपकी किस्मत का भरपूर साथ मिल रहा है,  आपकी तारीफे दूर-दूर तक फैल रही है, आपके नए नए दोस्त बन रहे है, जिनके साथ आप अपना थोड़ा सा समय बिता सकते हैं.आप अपने परिवार के किसी सदस्य के शादी-ब्याह को लेकर परेशान हैं, तो आपकी  परेशानी बहुत ही जल्द दूर हो सकती हैं.

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन व्यस्त रहने वाला है. राजनीति में जुड़े हुए लोगों के लिए कल नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं.आप को कल कोई बड़ा पद मिल सकता है. आप अपना सारा समय जनता की सेवा करने में बिताएंगे तो आप लोगों के लिए हीरो बन सकते हैं.कल आप अपने घर में सीमेंट आदि से संबंधित कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. अपने घर की मरम्मत भी करा सकते हैं, जिसमे आपका बहुत सारा धन खर्च हो सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों की बात करें, तो अगर कल उनको अपनी पढ़ाई में जो भी बाधाएं आ रही थी वह सब दूर हो जाएंगी.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,कल आपको व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. जिसमे आपको आर्थिक लाभ भी संभव है. आपकी कामयाबी को देख कर कल आपके कुछ विरोधी उत्पन्न हो सकते हैं,जो आपको व्यापार के क्षेत्र में नुकसान पहुंचा सकते हैं.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो कल उनका दिन अच्छा रहेगा. आपके वैवाहिक संबंध की बात करें तो,कल आपके वैवाहिक संबंध बहुत अच्छा रहेंगे. आप अपने जीवन साथी के साथ किसी रेस्टोरेंट में कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं. आप अपने परिवार के व्यापार को बढ़ाने के लिए अपने घर के बुजुर्गों से सलाह ले सकते हैं, और उनकी सलाह आपके लिए और कारगार  साबित हो सकती हैं, जिससे आपको लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आपके जीवनसाथी से कोई विवाद चल रहा है तो, वह कल सुलझ सकता है. आपके परिवार में फिर से खुशियां आ सकती हैं. आपको अपने बच्चों के बारे में कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है,जिसे सुनकर कल सारा दिन आप बहुत प्रसन्न रहेंगे.कल आपका ज्यादा समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा. आप अपने घर में कोई यज्ञ या है वन करा सकते हैं,जिसमें आप अपने बहुत सारे मेहमानों को भी बुला सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी पैसे वाले व्यक्ति कल अपनी नौकरी में बहुत ही व्यस्त रहेंगे. उन पर काम का प्रेशर बहुत अधिक हो सकता है.आप अपने परिवार के लिए समय अवश्य निकालें अन्यथा, आपका परिवार तनाव में आ सकता है.यदि आप फिलहाल मे यात्रा पर जाना चाहते हैं तो,कल आप वाहन जरा सोच समझकर चलाएं अन्यथा, कोई दुर्घटना हो सकती है,या कोशिश करें आप घर से बाहर ना निकले.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा.आप अपनी नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं. जिससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपके पद में उन्नति हो सकते है.आप अपनी पुरानी कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत करेंगे,और इसमें आप कामयाब भी रहेंगे. अपने ससुराल के किसी सदस्य से आप को धन  का लाभ प्राप्त हो सकता है.जिससे आपके अटके हुए बहुत कार्य पूरे हो सकते हैं.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी भरा रह सकता है.आप अपने व्यापार में किसी भी मित्र के बहकावे में आकर कोई ऐसा कार्य ना करें, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े,सभी निर्णय सोच विचार कर ले,अन्यथा आपको व्यापार में धन की हानि हो सकती है, और आपकी आर्थिक स्थिति भी बिगड़  सकती हैं.कल आप अपने भाई और बहनों में से किसी की भी सहायता कर सकते हैं,क्योंकि वे किसी परेशानियों से जूझ रहे हैं,इससे आपके भाई बहनों के साथ आपका आपसे रिश्ता और भी अधिक मजबूत होगा, और आप का आपस में विश्वास बनेगा.  

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *