Friday , May 3 2024
Breaking News

Sidhi : सतना से सीधी आ रही श्याम बस छुहिया घाटी में पलटी, 32 यात्री घायल

सीधी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना से सीधी आ रही श्याम कंपनी की बस क्रमांक एमपी 17 पी 0374 सीधी जिले के पुलिस चौकी पिपरांव अंतर्गत बघवार तरफ से छुहिया घाटी के दूसरे मोड़ में ब्रेक फेल हो जाने से बस 30 फिट नीचे खाई में जा गिरी। जिससे बस में सवार 32 यात्री घायल हो गए है। घायल यात्रियों में 12 की हालत गंभीर बताई गई है। गंभीर रूप से घायलों को संजय गांधी अस्पताल रीवा भेज दिया गया है।

अचानक ब्रेक फेल हो गए

घटना के संबंध में पिपरांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम करीब 4:30 बजे श्याम बस सर्विस अपने निर्धारित समय पर सतना से सीधी आ रही थी जहां छुहिया घाटी में अचानक ब्रेक फेल हो जाने के चलते वाहन अनियंत्रित होकर तीस फिट नीचे खाई में जा गिरा।

पेड़ से टकराकर गिरी बस

गनीमत यह रही कि पेड़ों से टकराते हुए बस तीस फीट गहराई पर नीचे गिरी अगर यह सीधे घटना स्थल से तीस फिट नीचे पहुंचती तो भयावह हादसा हो सकता था। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर

सतना से सीधी आ रही बस के छुहिया घाटी में दुर्घटना ग्रस्त होने की सूचना प्राप्त होने पर प्रशासन द्वारा तत्परता से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर साकेत मालवीय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर नैकिन में घायलों से मुलाकात की तथा डाक्टर को समुचित चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

गंभीर घायलों को किया रीवा रेफर

उपखण्ड अधिकारी चुरहट शैलेश द्विवेदी ने बताया कि बस में लगभग 35 लोगों के सवार होने की जानकारी मिली है, जिनमें से गंभीर रूप से घायल 12 व्यक्तियों को रीवा रेफर किया गया है। 20 घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर नैकिन में उपचार जारी है। एसडीओपी विवेक गौतम सहित प्रशानिक अमला मौके पर उपस्थित होकर तत्परता से कार्रवाई रहा है।

About rishi pandit

Check Also

जीपीआर सर्वे के लिए भोजशाला में हटाई गई मिट्टी, खोदाई में मिले सिक्के, हिंदू पक्ष का बड़ा दावा

धार  भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) सर्वे के 42वें दिन गर्भगृह के साथ ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *