Thursday , May 9 2024
Breaking News

MP Election: मप्र में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के शीर्ष नेताओं के बढ़ेंगे दौरे, अमित शाह 26 जुलाई को फिर आ सकते हैं भोपाल

Madhya pradesh bhopal mp election 2023 before the assembly elections in mp visits of top bjp leaders will increase: digi desk/BHN/भोपाल/ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 जुलाई को भोपाल में भाजपा नेताओं की बैठक ले सकते हैं। पार्टी नेताओं के अनुसार शाह रात्रि विश्राम भोपाल में करने के बाद 27 जुलाई को दिल्ली वापस जाएंगे।

चुनावी तैयारियों के रोडमैप को अंतिम रूप देंगे शाह

पार्टी को मिले संभावित कार्यक्रम के अनुसार शाह प्रदेश भाजपा कार्यालय में चुनावी तैयारियों के रोडमैप को अंतिम रूप देंगे। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 22 जुलाई को भोपाल आने की संभावना है। नड्डा की मौजूदगी में आयोजित बैठक में प्रदेश के विधानसभा चुनाव से संबंधित सभी समितियों के गठन को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

उनके साथ मप्र विधानसभा चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, अजय जामवाल, पंकजा मुंडे, डा रामशंकर कठेरिया सहित केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद उपस्थित रहेंगे।

रोडमैप को अंतिम रूप देंगे शाह

नड्डा के दौरे के बाद चुनावी तैयारी के लिए अमित शाह बुधवार शाम (26 जुलाई) को भोपाल आएंगे। इस बैठक में वे चुनाव के राजनीतिक मुद्दे तय कर देंगे, यानी चुनाव की थीम पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इसके पहले अमित शाह ने 11 जुलाई को भोपाल आकर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली थी। 30 जुलाई को फिर शाह का भोपाल दौरा संभावित था लेकिन इसे पहले किया जा रहा है। पूर्व में भी शाह का 19-20 को भोपाल दौरा बना था, लेकिन बाद में रद हो गया था।

भूपेंद्र यादव व अश्विनी वैष्णव के लिए बंगले की तलाश

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से प्रदेश प्रभारी बनाए गए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव के दौरे प्रदेश में बढ़ेंगे। इसे लेकर दोनों के लिए ऐसे बंगले की तलाश की जा रही है जहां छोटी-छोटी बैठकें भी की जा सकें। इसके अलावा बंगले में ऐसी सुविधाएं भी रहेंगी जिससे प्रदेश में चुनावी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। दोनों के बंगलों को वार रूम की तरह तैयार किया जाएगा। बता दें कि चुनाव प्रभारी बनाए जाने के बाद दोनों मंत्रियों के प्रदेश में दो दौरे हो चुके हैं।

चुनाव को लेकर पार्टी ने बनाई सह समितियां

विधानसभा चुनाव की दृष्टि से पार्टी ने छह प्रमुख समितियां बनाई हैं। इनमें इंटरनेट मीडिया, विज्ञापन-क्रिएशन, काल सेंटर, चुनाव आयोग प्रबंधन, चुनाव प्रबंधन और प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास की व्यवस्था संबंधी समिति शामिल है। इन समितियों में चार से लेकर 13 सदस्य हैं। नड्डा और शाह इन समिति के सदस्यों के साथ भी बैठक कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

एक मजबूर बाप ! नहीं मिला शव वाहन,टोकनी में बेटे को लेकर गांव पहुंचा किसान

 डिंडौरी  डिंडौरी जिला भुरका गांव में घर में लगी आग की चपेट में आकर चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *