Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: 25 जुलाई को मैहर आएंगे प्रदेश के मुखिया शिवराज, तैयारियां शुरू

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 25 जुलाई को मैहर आएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे मैहर और अमरपाटन क्षेत्र के साथ चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र का भी भ्रमण करेंगे। मैहर विधायक की विंध्य पुनरोदय और मैहर को जिला बनाए जाने की मांगों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 25 जुलाई को मैहर दौरा प्रस्तावित किया गया है। सीएम यहां स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सड़क मार्ग से अमरपाटन क्षेत्र का भ्रमण करेंगे। मैहर और अमरपाटन के बाद वे चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के मझगवां भी पहुंच सकते हैं।

हालांकि सीएम शिवराज का अभी तक आधिकारिक कार्यक्रम सामने नहीं आया है लेकिन संभावित दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता एवं सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव ने मैहर और मझगवां में सीएम के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हेलीपैड के लिए स्थान का निरीक्षण किया है।

पार्टी सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री का यह दौरा चुनावी तैयारियों के लिहाज से महत्वपूर्ण होगा। वे उन तीनों क्षेत्रों का भ्रमण करने पहुंचेंगे जहां भाजपा की हालत ठीक समझ मे नहीं आ रही। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी के तेवर और उनके नई पार्टी का गठन कर लेने से जहां भाजपा की चिंता बढ़ी हुई है वहीं पंचायत राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल के अमरपाटन क्षेत्र में भी स्थितियां कमजोर लग रही हैं। सीएम रामखेलावन के विधानसभा क्षेत्र में मई में लाडली बहना सम्मेलन के रूप में पहले भी बड़ा कार्यक्रम कर चुके हैं।

अब उनका अमरपाटन क्षेत्र का दौरा यह संकेत दे रहा है कि पार्टी इस सीट को लेकर खासी संजीदा है। इसी तरह चित्रकूट क्षेत्र में भी भाजपा की वापसी की राह तलाश रही है। कांग्रेसी विधायक नीलांशु चतुर्वेदी की पदयात्रा ने इस क्षेत्र में भी भाजपा की चिंता बढ़ा दी है। माना जा रहा है कि इन तीनों क्षेत्रों में सीएम का दौरा चुनावी तैयारियों के लिहाज से जनता की नब्ज टटोलने का एक बड़ा प्रयास होगा।

About rishi pandit

Check Also

मायावती आज रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मुरैना  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *