Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 18th July: सामाजिक कार्यों में भी व्यस्त रह सकते हैं, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

18 July 2023 का दैनिक पंचांग: मंगलवार,18  जुलाई 2023 से सावन माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। इस दिन पुष्य नक्षत्र और हरषाना योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगलवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:54 तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 15:51 − 17:33 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  प्रतिपदा26:10 तक
नक्षत्र  पुष्य31:53 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
किमस्तोगना
बावा
13:05 तक
26:10 तक
पक्षशुक्ल 
वार   मंगलवार 
योग  हरषाना09:30 तक
सूर्योदय05:38 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल15:51 − 17:33 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आपने बैंक में बचत की योजनाओ मे कुछ धन लगाया हुआ है, तो उससे आपको मनचाहा फल प्राप्त होगा.कानूनी विवाद में फंसे हुए मामले कल आसानी से हल हो जाएंगे.  आप धार्मिक कार्यक्रमों में  व्यस्त रह सकते हैं.आप किसी मंदिर में हवन या कीर्तन का आयोजन भी कर सकते हैं.जिसमे आपके सभी सगे संबंधियों का आगमन भी होगा.आप सामाजिक कार्यों में भी व्यस्त रह सकते हैं.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक ठाक रहने वाला है. आपके परिवार में यदि कोई वाद विवाद चल रहा है,  तो उसमे फैसला आपके परिवार के पक्ष में ही होगा.किसी से भी घर की बातों पर चर्चा ना करें,  नहीं तो बाद में आपका मजाक बना सकते हैं. अपने भाईयों और सगे संबंधियों से आप अपने संबंध अच्छे बनाकर रखें.मुसीबत के समय में यह आपके बहुत काम आ सकते हैं. कल आप अपने परिवार के साथ में आनंदमय  समय व्यतीत करेगे और व्यापार मे किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से बचेंगे,नहीं तो आपको हानि हो सकती है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन श्रेष्ठ है.आपका मन भगवान की साधना में ज्यादा लगा रहेगा. बहुत समय से आपने कोई योजना बना रखी थी, तो कल आपकी योजना के पूरे होने के शुभ संकेत है.अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाये रखें और किसी के बहकावे में ना आए.किसी से भी गलत वचन बोलने से पहले जरा सोचिए, सामने वाला आपका अपमान भी कर सकता है.बात की सच्चाई को पता लगाने की कोशिश करें.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा.यदि आपने किसी को धन उधार दे रखा है तो,आपको लेन-देन में धोखा हो सकता है. आपका मन  आपसी  रिश्ता को मजबूत बनाए रखने में व्यतीत होगा. आप अपने खर्चों को ज्यादा ना बढ़ाएं,और ना ही किसी से उधार ले.अपने पैसों का बजट बनाकर चले.  फालतू के खर्चों पर रोक लगाएं,अन्यथा भविष्य में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.यदि आप किसी व्यापारी क्षेत्र में है तो, कल आपको व्यापार में लाभ की प्राप्ति हो सकती है. आपका भाग्य आपका साथ देगा, और आपके सभी बिगड़े हुए कार्य जल्द ही बनेंगे. यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो, नौकरी में आपका पद ऊंचा हो सकता है. जिससे आप को आर्थिक लाभ की प्राप्ति  हो सकती है. यदि आपका धन से संबंधित कोई मामला कोर्ट या कचहरी में फंसा हुआ है, कल आपके सभी मामले सुलझ जाएंगे,और जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी.आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में बहुत जल्दी करेंगे, इससे आपके मित्र भी आपसे क्रोधित हो सकते हैं.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.कल आपके परिवार में किसी बात को लेकर बड़ा आनंद रहेगा, सभी परिवार के सभी सदस्यों को खुश देखकर आपका मन भी प्रसन्न रहेगा.कल आपकी राशि में सकारात्मकता के संकेत बने हुए हैं.आपको अपने पैतृक धन संपदा के बारे में कुछ अच्छी खबर मिल सकती है.जिस से आपके मन को कुछ संतुष्टि भी मिलेगी. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपकी सेहत थोड़ा खराब हो सकती है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन सहयोग से भरा हुआ रहेगा.आपका भाग्य सफलता की ओर बढ़ रहा है.कल आप अपने सभी नाते रिश्तेदारों से अच्छे संबंध बनाए  रखेंगे,कल आपका मन भगवान की आस्था में बना रहेगा. आप अपने घर पर कोई हवन या कीर्तन भी करा सकते हैं.कल व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं,यह यात्रा आपके लिए शुभ होगी. जिससे आपको धन का लाभ होगा. आप व्यापार में नई योजनाओं पर फोकस करेंगे. अपनी कठिनाइयों के समय में आप अपने बड़ों के आशीर्वाद से ही आगे बढ़ेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपको अपने परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा.आप अपने लक्ष्य को फोकस करके कार्य करें,आप अवश्य सफल होंगे. आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे. किसी कार्य को करने के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है.  अपने कार्य क्षेत्र में आप धैर्य के साथ आगे बढ़ते रहें, आप सफल अवश्य होंगे.कल आप अपने व्यवहार को मृदुल बनाकर रखें. आप अपने घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. जिसमें कुछ मेहमानों का आगमन हो सकता है.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आप अपने जीवन साथी के साथ प्रेम से रहेंगे. अपने परिवार के साथ किसी विशेष बात पर चर्चा कर सकते हैं, जिससे  आपकी हर समस्या हल हो सकती हैं. आप जिस कार्य क्षेत्र में कार्य करते हैं, उसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी.आप अपने कार्य को अपनी मेहनत और लगन से और व्यापक कर सकते हैं. कामकाज में नेतृत्व को बढ़ावा मिलेगा. अपने भविष्य के लिए जो योजनाएं बना रखी हैं,उन्हें आप पूरी करने की कोशिश करेंगे, और आप सफल भी हो सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सांकेतिक रहने वाला है. सेहत को लेकर  किसी भी बात को नजरअंदाज ना करें, अन्यथा आपकी सेहत और भी खराब हो सकती हैं.थोड़ी सी परेशानी होने पर चिकित्सक को अवश्य दिखाएं. आप अपनी मेहनत और लगन से सभी कार्यों को आसानी से कर लेंगे.कल आप किसी मंदिर या अनाथ आश्रम में सेवा करके अपने आप को खुश कर सकते हैं.नौकरी पैसे वाले जातक अपनी नौकरी में अपने ऊपर विश्वास रखें.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन  देना उत्साह से भरा रहेगा.कल आपको आपकी बुद्धि के बल पर कोई बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. जिससे आपके परिवार में खुशी की लहर दौड़ सकती है.कल आपके मन में किसी को कोई बात सिखाने पर और सीख ने  पर जोर रहेगा. यदि आप किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो, उस प्रतियोगिता में आप सफल हो सकते हैं. आपको व्यापार से संबंधित कोई नया प्रस्ताव आ सकता हैं,जिसमे आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.कल आप अपने घर परिवार के मामलों में विनम्रता बनाए रखें. आपके कानून से संबंधित मामले सुलझ सकते हैं.  कल आप अपने पितरों की कोई बड़ी पूजा करा सकते हैं.सभी कार्यों को करने में आपके बड़ों का आपको भरपूर सहयोग  मिलेगा. आपकी प्रतिष्ठा और पद दोनों ही बरकरार रहेंगे.आपके परिवार के लोगों से आपकी नज़दीकियां बनी रहेंगी,और परिवार में  प्यार भी रहेगा.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *