Sunday , May 12 2024
Breaking News

Maharashtra Politics: अचानक पवार से मिलने पहुंचे नेता, प्रफुल्ल पटेल ने बताया क्या बात हुई

National maharashtra politics ajit pawar along with ncp mlas met sharad pawar assembly session from monday: digi desk/BHN/मुंबई/ महाराष्ट्र में विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। इससे पहले प्रदेश की सियासत में एक बार फिर हलचल तेज हो गई है। रविवार को एनसीपी के दोनों धड़ों के बड़े नेता मुंबई में वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे। यहां मौजूद शरद पवार से सभी ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रफुल्ल पटेल ने मीडिया को बताया कि हम सभी मंत्री और विधायक, अजित पवार के बंगले पर थे। तभी सूचना मिली कि शरद पवार साहब वाईबी चव्हाण सेंटर पर मौजूद हैं, तो हम सभी बिना किसी पूर्व सूचना के मिलने पहुंच गए। हमने मुलाकात की। उनका आशीर्वाद लिया और अनुरोध किया कि एनसीपी एक जुट रहे, इस दिशा में फैसला लिया जाए।

  • प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि उनकी बात सुनने के बाद शरद पवार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। फिर सभी नेता वहां से रवाना हो गए।
  • अटकलों को दौर शुरू हो गया है। संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा सत्र से पहले दोनों पक्षों में सुलह हो सकती है।
  • समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, एनसीपी अजित पवार गुट के विधायक एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे। पहले छगन भुजबल, अदिति तटकरे, हसन मुशरिफ पहुंचे, बाद में अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल भी पहुंचे।
  • विधानसभा में विधायकों की मौजूदगी को लेकर एनसीपी के दोनों पक्षों ने व्हिप जारी किया है। देखना यही है कि विधानसभा में किसका व्हिप मान्य होता है।
  • शरद पवार के करीबी नेता जयंत पाटिल ने बताया, ‘मुझे सुप्रिया सुले का फोन आया और उन्होंने मुझसे जल्द वाईबी चव्हाण केंद्र पहुंचने को कहा। मुझे नहीं पता कि अजित पवार और अन्य विधायक यहां क्यों आए हैं।’

बता दें, पिछले दिनों अजित पवार ने एनसीपी में बड़ी फूट डालते हुए अपने समर्थक विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार का दामन थाम लिया था। उसके बाद हुए मंत्रिमंडल विस्तार में अजित पवार को वित्त मंत्री बनाया गया है। अब चाचा और भतीजे के बीच एनसीपी पर कब्जे की लड़ाई चल रही है।

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में चुनानी जनसभा में कहा यह चुनाव ओडिशा के लोगों के लिए बहुत महत्व रखता

कंधमाल भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा के कंधमाल में शनिवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *