Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 17th July: परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

17 July 2023 का दैनिक पंचांग : सोमवार,17  जुलाई 2023 से सावन माह की अमावस्या तिथि है। सावन माह की अमावस्या को हरियाली अमावस्या के नाम से जाना जाता है। सोमवार को पुनर्वसु नक्षत्र और व्याघात योग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:54 तक रहेगा। राहुकाल सुबह 07:20 − 09:0 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे।हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  अमावस्या24:02 तक
नक्षत्र  पुनर्वसु 29:07 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
चतुष्पदा
नागा
11:04 तक
24:02 तक
पक्षकृष्ण 
वार   सोमवार 
योग  व्याघात08:53 तक
सूर्योदय05:38 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल07:20 − 09:02 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:54

राशिफल

मेष-कल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. जिस क्षेत्र में कल आप कार्य कर रहे हैं, उसमें आपके पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है.आप कल किसी नए कार्य के लिए भरपूर साहस और पराक्रम रहेगा. आपके साहब को लेकर कल आपके विरोधी आपसे परास्त होंगे. अगर कल आप किसी गलत कार्य के लिए आवाज उठाएंगे,तो लोगों को आपका भरपूर सहयोग मिलेगा.

वृष-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा सुखमय रहेगा. गृहस्थ जीवन की बात करें तो, आपके जीवन में किसी नए मेहमान की दशतक हो सकती हैं. यदि आपके परिवार में कोई वाद विवाद उत्पन्न हो रहा है तो, किसी बाहर के व्यक्ति से इस बात को शेयर ना करें.अन्यथा वह व्यक्ति आपकी परेशानियों का लाभ उठा सकता है, और जिससे आपको नुकसान भी हो सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन आपके व्यवहार के अनुकूल रहने वाला है. आप किसी के कहे सुने में आकर अपने व्यवहार को ना बदले.अपनी वाणी में संतुलन रखें. आप कठोर वचनों का प्रयोग ना करें. कल आप अपने मकान,दुकान आदि मे मरम्मत से संबंधित  कोई  कार्य कराने की सोच सकते हैं. जो लोग अब राजनीति में अपना भाग्य कलमा रहे हैं,कल उन्हें जनता से बहुत ही प्यार मिलेगा.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन खर्चीला रहेगा. किसी भी कार्य को करने से पहले अपना बजट बनाएं और,अपनी दिनचर्या में भी बदलाव लाएं.अभी आप आगे बढ़ सकते हैं, और अपने व्यापार को भी आगे बढ़ा सकते हैं,अन्यथा आपका काम लटक जाएगा. अपनी भावनाओं में बहकर कोई भी  निर्णय ना लें, अन्यथा बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.यदि आपके परिवार में कोई जमीन या जायदाद से संबंधित कोई समस्या काफी दिनों से चली आ रही है, वहीं कल दूर होगी.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. अगर आप जमीन या जायदाद  से संबंधित कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो, कल सोच विचार कर निर्णय लें,अन्यथा आपको हानी भी हो सकती है.प्रॉपर्टी के संबंध में धन सोच समझकर खर्च करें.विद्यार्थी  कल अपनी किसी प्रयोगात्मक परीक्षा में पास हो कर के अपने गुरुओं को अचंभित कर सकते हैं,इससे आपके गुरु आपसे बहुत ही प्रसन्न होंगे,और आपको आशीर्वाद भी देंगे.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. कल आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.जिससे आपके परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा,और परिवार के सभी सदस्य उसमें व्यस्त रह सकते हैं. आपके परिवार के छोटे बच्चे कल,आपको किसी चीज के लिए फरमाइश कर सकते हैं, उन फरमाइशो को पूरा करने की कोशिश करें, अन्यथा बच्चे उग्र हो सकते हैं.कल आप किसी कानूनी मामले में फंस सकते हैं.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही खुश रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही प्रसन्नता वाला है.कल आपको व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी,जिससे आपके परिवार में खुशियां भी बनी रहेंगी. और व्यापार को आगे बढ़ाने के भी नए अवसर प्राप्त होंगे.कल आपको अपने बच्चों की शिक्षा की ओर से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका मन संतुष्ट रहेगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही सावधानी वाला रहेगा. कल आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें.आपकी सेहत में जो भी परेशानियां चल रही हैं, उन्हें आप नजरअंदाज ना करें,अच्छे से चिकित्सक से चेकअप करा कर  दवाई खाएं.कल आप अपने विरोधियों से थोड़ा सा बच कर रहे हैं.अन्यथा आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा मिलाजुला रहेगा. यदि आप व्यापार में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं,तो आपके लिए कल शुभ दिन है, इससे आपको धन की प्राप्ति होगी. है.आपके अंदर  परस्पर सहयोग की भावना होने के कारण आपको समाज में अच्छा नाम प्राप्त होगा. इसीलिए   आपको सामाजिक क्षेत्र में अपना भाग्य कलमाने की आवश्यकता है.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन  सामान्य रहने वाला है. आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें,संतुलन बिगड़ने से धन ज्यादा खर्च  हो सकता है, आपको भविष्य में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.ज्यादा उत्साह में आकर किसी भी बड़े निर्णय का फैसला ना ले ,अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन और सारे दिनों से अच्छा रहने वाला है.कल आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत करते रहेंगे, और मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है.आपको कामयाबी अवश्यमिलेगी.कल आपको आकस्मिक धन मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए बड़ा ही सावधानी वाला दिन है,यदि आप अपना व्यापार आगे बढ़ाना चाहते हैं तो.बहुत ही सोच समझकर कदम रखें, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही महत्वपूर्ण रहने वाला है.आपकी राशि बड़ों का सम्मान करने वाले राशि है.वह अपने से बड़ों के सुझाव बड़े ध्यान से सुन कर उन पर अमल करने की कोशिश करेंगे. जिससे उनको भी खुशी मिलेगी.आप परिवार प्रेमी जातक है.अपने परिवार पर कोई भी परेशानी आने पर आप उनके आगे ढाल बनकर खड़े रहेंगे.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *