Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: सीधी कांड की सतना तक पहुंची आंच, ब्राम्हण वर्ग आक्रोशित

  • -आरोपी का घर गिराये जाने से बिफरा समाज
  • -बिरसिंहपुर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
  • -पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के कार्यक्रम का करेंगे बहिष्कार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बीते दिनों सीधी में हुए पेशाब कांड की आंच सतना तक पहुंच चुकी है। इस तमाशे में कथित तौर पर पीडि़त दशमत रोजाना अपने बयान बदल रहा है। वहीं आरोपी प्रवेश शुक्ला के परिजनों का घर गिराये जाने एवं प्रशासनिक बर्ताव से नाराज ब्राम्हण वर्ग ने खुले तौर पर इस अमानवीय घटना के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल को जिम्मेवार ठहराते हुए बिरसिंहपुर में 17 जुलाई को होने वाले उनके कार्यक्रम का सामाजिक बहिष्कार करने की घोषणा भी की है। इसके साथ ही तहसीलदार को ज्ञापन सौंप कर मामले की जांच की मांग की है।

मंगलवार को विप्र समाज के नेताओं ने ज्ञापन सौंपते हुए आरोप लगाये हैं कि विप्र समाज प्रवेश शुक्ला द्वारा दशमत कोल के साथ किए गए अभद्र बर्ताव का विरोध और उसकी निंदा करता है लेकिन उसका घर ढहा कर पूरे परिवार को बेघर करना कहां का न्याय है? परिवार के किसी एक सदस्य द्वारा किये गये कथित अपराध की सजा पूरे परिवार को देकर सरकार ने उनके सर से छत छीन ली। बारिश के इस मौसम में पूरा परिवार खुले आसमान तले रहने को मजबूर है।

उल्लेखनीय है कि दशमत के प्रति सरकार की उदारता और आरोपी प्रवेश के परिजनों के साथ हुए अन्याय की घटना से सीधी से लेकर सतना तक ब्रम्ह समाज व्यथित है। इस बीच विप्र समुदाय ने आरोपी के परिवार को राहत देने के लिए तकरीबन 20 लाख रुपये की राशि भी आपस में एकत्र कर सौंपी है। ब्राम्हण नेताओं का मानना है कि इस घटना के पीछे का उद्देश्य सिर्फ राजनीतिक और सामजिक विद्वेष फैलाना था जिसके पीछे कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल का हाथ है जिन्होंने प्रशासन पर दबाव डलवा कर पूरे घटनाक्रम को जातीय रंग देने की कोशिश की।

ज्ञापन में कहा गया है कि ब्राह्मण परिवार के ऊपर यह ज्यादती राहुल और उनके साथियों ने दबाव बना कर करवाई। घर का कुछ अंश तोड़ कर प्रवेश को दंड दे दिया गया था लेकिन कांग्रेसियों ने तब तक दम नहीं लिया जब तक पूरा घर जमीदोज नहीं हो गया। पूरा परिवार भरी बारिश में सड़क पर नहीं आ गया।

विप्र समुदाय के लोगों ने चेतावनी दी है कि 13 जुलाई को अजय सिंह राहुल के चित्रकूट विधानसभा के बिरसिंहपुर और आसपास के क्षेत्रों में होने वाले कार्यक्रमों का सामाजिक तौर पर विरोध किया जाएगा। समाज ने प्रशासन से क्षेत्र में अजय सिंह राहुल का कार्यक्रम रद्द करवाने की मांग भी की है।

About rishi pandit

Check Also

राजगढ़ में देर रात शादी से लौटते समय दंपति की बाइक को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, तीन की मौत

राजगढ़  मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में शुक्रवार देर रात को भीषण सड़क हादसा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *