Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 11th July: धन लाभ होगा परिवार का रहन-सहन भी ऊंचा होगा, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

11 July 2023 का दैनिक पंचांग : मंगलवार, 11 जुलाई 2023 से सावन माह की नवमी तिथि है। मंगलवार को अश्विनी नक्षत्र और सुकर्मा योग का संयोग बन रहा है। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगलवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:03− 12:51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 15 बजकर 53 मिनट से लेकर सायं 17 बजकर 36 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  नवमी18:05 तक
नक्षत्र  अश्विनी19:04 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गर
06:20 तक
18:05 तक
पक्षकृष्ण 
वार   मंगलवार 
योग  सुकर्मा10:52 तक
सूर्योदय05:32 
सूर्यास्त19:20 
चंद्रमा  मेष18:59 तक 
राहुकाल15:53 −17:36 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:03 − 12:51

राशिफल

मेषकल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए सफलता से भरा रहेगा. यदि आप कोई नौकरी करते हैं,तो कल आपको नौकरी में सफलता मिल सकती है,इससे आपको धन का लाभ हो सकता है. आपके परिवार में पुराने समय से यदि कोई  कलह चल रही थी,कल समाप्त होने की संभावना है.इससे आपके मन को बहुत शांति मिलेगी.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. कल व्यापार में आपकी स्थिति अनुकूल रहेगी.आपको कोई बड़ा लाभ होने वाला है.जिससे आपके पास धन का भी आगमन हो सकता है.व्यापार में नई योजनाओं से आपको लाभ होगा.अपने परिवार के साथ कल आप किसी धार्मिक यात्रा का प्लान बना सकते हैं,जिससे आपका और आपके परिवार का मन बहुत प्रसन्न रहेगा और मन को शांति मिलेगी.

मिथुन-कल का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा.यदि आप नौकरी पैशे वाले व्यक्ति हैं,कल आपका नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है, ट्रांसफर के साथ आपको कोई बड़ा गिफ्ट भी मिल सकता है.जिससे आपको धन का लाभ होगा. कल आपसे मिलने के लिए आपका कोई पुराना मित्र आ सकता है,जिससे आपके कुछ गिले-शिकवे हो गए थे वह कल दूर होंगे.

कर्क-कल का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा. कल आप धार्मिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे.अपने घर में आप कोई अपना कीर्तन करा सकते हैं. यदि आप नौकरी पैशे वाले जातक हैं तो बहुत ही संघर्ष करने के बाद, कल आपको कामयाबी मिल सकती है.नौकरी में प्रगति होने से आप प्रसन्न रहेंगे.यदि आप व्यापारी है कृषि क्षेत्र में व्यवसाय करते हैं,अपने क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति हो गई परंतु इस सफलता को पाने के लिए आपको तो कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है.

सिंह-सिंह राशि के जातकों की बात करें तो,कल आपको आपकी नौकरी में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. किसी तरह की प्रेजेंटेशन से आपकी बहुत तारीफ हो सकती है.इससे आपको धन में भी लाभ होगा परिवार का रहन-सहन भी ऊंचा होगा. यदि आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़े हुए हैं तो, कल का दिन थोड़ी सी परेशानी से भरा रहेगा.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही खूबसूरत रहने वाला है.कल जमीन जायदाद से जुड़े हुए किसी कार्य मे कानून की मदद लेनी पड़ सकती है. जिसमें आपको लाभ मिलने की संभावना है. कल आप मॉल या दुकान पर शॉपिंग करने के लिए जा सकते हैं,शॉपिंग में आप अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं, जिससे आपको धन की हानि हो सकती है, व्यर्थ  के खर्चों से बचें.

तुला-कल का दिन तुला राशि के जातकों के लिए धन से संपूर्ण होने वाला है.कल आपको अपने पैतृको का कोई धन प्राप्त हो सकता है. जिसका इंतजार आप काफी समय से कर रहे हैं,इस दिन से आपकी बहुत सारी समस्याएं हल हो जाएंगी. यदि आप नौकरी पैशे वाले व्यक्ति हैं तो,आपको नौकरी में नए अवसरों की प्राप्ति  हो सकती है और आपका प्रमोशन भी हो सकता है.

वृश्चिक-कल का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कुछ तनाव से भरा हुआ हो सकता है. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आपको अपने व्यापार में कुछ घाटा हो सकता है.व्यापार में रुपए पैसे का लेनदेन सावधानीपूर्वक करें अन्यथा आपके  पैसे फंस सकते हैं.यदि आप नौकरी करते हैं या किसी अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं.आपके लिए कल सुनहरा अवसर है,नौकरी में आपको आपका मनपसंद  कार्य सौंपा जा सकता है, जिसके कारण आप  बहुत खुश रहेंगे.

धनु-कल का दिन धनु राशि के छात्रों के लिए बड़ा ही सफलतापूर्वक रहेगा,और पारिवारिक जीवन भी सुख में रहेगा. जीवन साथी की ओर से मन प्रसन्न रहेगा.कल आप अपने बच्चों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं, जिसमें आपका धन का अत्यधिक व्यय होगा. शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में यदि आप अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं, तो कल आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा, जो आप किसी भयंकर बीमारी से काफी दिनों से जूझ रहे हैं.जिसके कारण बढ़ते हुए खर्चों से आप परेशान रहेंगे,और उन पर लगाम लगाने के बारे में ही सोचते रहेंगे. आपको  अपनी पर्सनल लाइफ में भी कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है.दूसरों को खुश रखने के चक्कर में अपनी सेहत का ध्यान रखना ना भूलें .

कुंभ-कल का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभान्वित होने वाला है. अगर आप रियल एस्टेट में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं, या कल आप रियल एस्टेट में कोई खरीदारी कर सकते हैं. जिससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है.किसी भी  संपत्ति से संबंधित  कार्य को करने से पहले उसके बारे में विचार विमर्श करें, तभी उसमें अपना आगे हाथ बढ़ाएं.

मीन-कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ है.कल आपके घर मे किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. कल आप किसी यात्रा पर अपने परिवार के साथ जा सकते हैं, यह यात्रा आपके लिए बहुत ही लाभदायक होगी.आपका धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा.कल आप अपने घर पर कोई हवन या कीर्तन करा सकते हैं.कल आपकी आय बढ़ने के साधन बढ़ेंगे, इनसे आपको धन का लाभ होगा.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *