Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 9th July: कुछ अपरिचित मेहमानों का आगमन हो सकता, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

9 July 2023 का दैनिक पंचांग: रविवार, 9 जुलाई 2023 से सावन माह की सप्तमी तिथि है। सप्तमी तिथि होने की वजह से इस दिन भानु सप्तमी का पर्व मनाया जाएगा। रविवार को पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र और शोभना योग का संयोग बन रहा है। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:58 − 12:53  मिनट तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है शाम 5 बजकर 35 मिनट से लेकर 7 बजकर 18 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  सप्तमी20:04 तक
नक्षत्र  उत्तरभाद्रपदा19:24 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बावा
08:53 तक
20:04 तक
पक्षकृष्ण 
वार   रविवार 
योग  शोभना14:45 तक
सूर्योदय05:34 
सूर्यास्त19:18 
चंद्रमा  मीन 
राहुकाल17:35 − 19:18 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:58 − 12:53

राशिफल

मेष- कल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. कल आप यदि कुछ नया कार्य करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए शुभ मुहूर्त है. इस कार्य में आप को बहुत अधिक लाभ होगा. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. दिन के समय में पैसा आता जाता रहेगा  परंतु शाम के समय व्यवसाय में आपको थोड़ा लाभ होगा. किंतु कल आप थोड़े से तनाव में दिखेंगे, इससे आपकी सेहत थोड़ी सी खराब हो सकती है.अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें.चिकित्सक से परामर्श अवश्य लें.कल आपको किसी से गिफ्ट के रूप में कपड़े या जूते मिल सकते हैं.कल आपके घर पर कुछ अपरिचित मेहमानों का आगमन हो सकता है. परंतु उनसे मिलकर आपको खुशी होगी.

वृषभ-कल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा संघर्ष वाला है .किसी कार्य को करने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है. मेहनत का सही फल ना मिलने पर कल आप  थोड़ा परेशान रहेंगे .छात्र या छात्राओं की बात करें,  तो कल उन्हें पढ़ाई में थोड़ी सी परेशानी हो सकती है. पढ़ाई से उनका ध्यान भटक सकता है. छात्र मोबाइल का प्रयोग ज्यादा ना करें.अपने कैरियर की ओर ध्यान दें.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन जिम्मेदारी की व्यस्तता में बीतेगा. आप बहुत ही परिश्रमी है, लेकिन जब परिश्रम के मुताबिक आपको फल नहीं मिलता है, तो आप परेशान हो जाते हैं. अपने पहले खर्चों पर रोक लगाकर रखें. खर्चों की अधिकता आपको बहुत परेशान कर सकती हैं.नौकरी पैशे वाले जातक यदि आप अपनी नौकरी से परेशान है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन धार्मिक कार्यों में व्यस्त रह कर बीतने वाला है.कल आपके घर में धार्मिक कार्यक्रमका आयोजन हो सकता है, जिसमे आपके परिवार के सभी लोग उपस्थित होंगे, यदि आपने किसी को कोई उधार धन दे रखा है, तो उसके वापस होने के योग बन रहे हैं. यदि आपका कुछ पैसा सरकारी भूमि या फिर किसी मुआवजे से संबंधित रुका हुआ है, तो कल उसके भी  वापस मिलने के योग हैं.

सिंह-कल का दैनिक राशि के जातकों के लिए बहुत लाभकारी रहेगा.कल आपकी राशि में यात्रा के योग बन रहे हैं. कल आप अपने मित्रों के साथ या किसी सगे संबंधी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए कल का दिन शुभ रहने वाला है.आपको व्यवसाय में कल लाभ होगा.कोई नया अनुबंध  जुड़ सकता है.

कन्या-कल का दिन कन्या राशि राशि के जातकों के लिए खुशनुमा रहने वाला है.यदि आप किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं, तो कल आपको सफलता की प्राप्ति  हो सकती है,इसके लिए आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है,  परिश्रम का फल मीठा होता है.आपको इसका लाभ अवश्य मिलेगा. यदि आप नौकरी करते हैं तो कल आपको नौकरी में मिली  सफलता से प्रसन्नता का अनुभव होगा.

तुला-कल का दिन  तुला राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. यदि आप किसी कारोबार में हैं, तो आपके कारोबार में कोई नया खर्चा  आ सकता है. यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो आपकी नौकरी में ट्रांसफर के योग बन रहे हैं. परंतु ट्रांसफर  के साथ आप की उन्नति भी हो सकती है.  यदि आप टीचर हैं या किसी भी अध्यापन के क्षेत्र में हैं तो,कल आपको सफलता मिल  सकती है.

वृश्चिक-कल वृश्चिक राशि के जातकों के लिए खुशनुमा है. कल अपने ऊपर संयम रखे,और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. नौकरी  पेशे वाले जातक नौकरी मे अपने बड़े अफसरों से व्यर्थ के वाद विवाद से बच कर रहे. कल का दिन छात्रों के लिए सफलता से भरपूर रहेगा. लेकिन अपना संयम बनाकर रखें.आप जिस भी  व्यवसाय को करने की सोच रही हो, उसमें आपको सफलता मिलेगी.  

धनु-कल का दिन धनु राशि के जातकों के लिए कोई खुशखबरी लेकर आयेगा. कारोबार में किसी मित्र के सहयोग की प्राप्ति हो सकती है. जिसमें आपको अपने कारोबार को बढ़ाने में सहायता मिलेगी, और उन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे.बदलते मौसम के साथ व्यवसाय में उतार चढ़ाव हो सकता है, इससे परेशान न हो, अपने कारोबार में दिन रात मेहनत करते रहे.सफलता अवश्य मिलेगी.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.कल आप किसी कशमकश में रहेंगे.परंतु बुद्धिमानी से काम ले, और फैसला आपके ही पक्ष में होगा.बहुत दिनों से चल रहा कोई कानूनी मामला आपके पक्ष में सुलझेगा,किसी पैतृक  संपत्ति से आपको धन की प्राप्ति हो सकती हैं. जिससे आपके घर के हालात थोड़े सुधर जाएंगे कल किसी  कारोबार के विस्तार के लिए आपको अपने माता-पिता या भाई-बहन का सहयोग लेना पड़ सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, यदि आप व्यवसाय करते हैं,तो कल आपका दिन थोड़ा सा तनाव में बीतेगा. व्यापार में कल आपको थोड़ा घाटा हो सकता है.जिससे आप थोड़ा चिंतित रहेंगे.परिवार में सभी के साथ मिठास के साथ रहे,  अन्यथा बेकार का वाद विवाद हो सकता है.अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.यदि आप कहीं पर नौकरी करते हैं,तो कल आपको अपने बड़े अफसरों का सहयोग मिलेगा.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन सेहत की ओर से थोड़ा खराब हो सकता है. अगर आपके कोई चोट लगी है,तो कल उसने आपको तकलीफ हो सकती है. यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं,तो उसमें उन्नति के अवसर मिलेंगे.कल आपका रुका हुआ धन मिलने के संकेत हैं.परिवार के सदस्यों से आपस में बात करने से बचें. और अपनी भाषा में कठोरता को  त्याग कर  मधुरता अपनाएं .कठोरता से कुछ नहीं होगा.मधुरता से ही आपके रास्ते आसान हो जाएंगे. कल आपकी राशि में  वाहन  खरीदने का योग बन रहा है. आपके परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा तथा परिवार के सदस्य आपकी बहुत तारीफ कर सकते हैं.कल किसी बुजुर्ग व्यक्ति से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *