Friday , May 17 2024
Breaking News

Indian Railway: सस्ता होगा ट्रेन का सफर, वंदे भारत समेत AC क्लास में 25% तक कम होगा किराया

National indian railway fares of vande bharat ac chair and executive classes of all trains to be reduced: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ केंद्र सरकार ने रेलवे से सफर करने वालों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने वंदे भारत एक्सप्रेस सहित सभी ट्रेनों के एसी चेयर कार, एक्जीक्यूटिव क्लास के किराए में 25% तक की कमी का एलान किया है। बता दें किराए में कमी की आशंका कई दिनों से जताई जा रही थी। भारतीय रेलवे वंदे भारत ट्रेनों के किराए की समीक्षा कर रहा था, ताकि कीमत घटाई जा सकें।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, रेलवे बोर्ड के आदेश में वंदे भारत का किराया भी कम करने की बात कही गई है। आदेश में रेलवे के उन जोन से ट्रेनों किराया भी कम करने को कहा गया है। जिसमें पिछले 30 दिनों के दौरान 50 फीसदी से कम सीट भरी थीं।

किराये को आकर्षण बनाने की प्लानिंग

चर्चा थी कि रेलवे किराये की समीक्षा कर रहा है। इसी क्रम में रेलवे ने किराये को कम करने की घोषणा की। हाल ही में यह जानकारी भी सामने आई थी कि भोपाल-जबलपुर, इंदौर-भोपाल और नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत ट्रेनों के टिकट किराये की समीक्षा की जा रही है। ट्रेनों की अधिकांश सीटें खाली चल रही हैं।

21 प्रतिशत सीट ही भरी

पीटीआई के अनुसार, जून में भोपाल-इंदौर वंदेभारत ट्रेन में 29 फीसदी सीट भरी थीं। इंदौर-भोपाल ट्रेन में 21 प्रतिशत सीट आरक्षित थीं।

About rishi pandit

Check Also

चुनाव प्रचार चरम पर होने के बावजूद डीजल की बिक्री घटी, पेट्रोल की खपत लगभग स्थिर

चुनाव प्रचार चरम पर होने के बावजूद डीजल की बिक्री घटी, पेट्रोल की खपत लगभग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *