Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Weather Update: दिल्ली-NCR में वर्षा और जलजमाव, 10 तक भारी बारिश का अलर्ट

National weather update imd warning for heavy to very heavy rainfall from 8th to 10th july in many states upto 200 mm: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश के तमाम हिस्सों में मानसूनी बादल छाये हुए हैं और जमकर बारिश हो रही है। शनिवार को राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर (NCR) में सुबह से दोपहर तक जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर ढाई बजे 90 से लेकर 110 एमएम तक बारिश दर्ज की गई है।

तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई है और सड़कों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक राजधानी और आसपास बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

कई क्षेत्रों में बारिश

पश्चिमी भारत की बात करें तो यहां कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों और गुजरात में अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके बाद बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी। वहीं, सौराष्ट्र और कच्छ में 8 जुलाई को तेज बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान में आठ से 10 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत व पश्चिम भारत के राज्यों में आठ और नौ जुलाई को बहुत भारी बारिश होने जा रही है। इसके बाद, इन इलाकों में बारिश की गतिविधियों में कमी दर्ज की जा सकती है। हिमाचल प्रदेश में 8-9 जुलाई और उत्तराखंड में 9 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

पूर्वी और दक्षिणी प्रदेश

पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर में भी अगले पांच दिनों तक बारिश होने वाली है। इसके अलावा, ओडिशा में भी भारी बारिश के संकेत हैं। बिहार में 9 से 12 जुलाई, झारखंड में 11 और 12 जुलाई, अंडमान व निकोबार में 8-10 जुलाई के दौरान मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दक्षिण भारत में कर्नाटक और केरल में अगले 24 घंटों में तेज बरसात होगी। इसके बाद इसमें काफी कमी दर्ज की जा सकती है।

About rishi pandit

Check Also

वैश्विक नेताओं से क्यों कराते हैं गंगा आरती? नामांकन से ठीक पहले इंटरव्यू में PM मोदी ने बताया

काशी वासियों ने मुझे बनारसिया बना दिया है…निजी टीवी चैनल बोले  बातचीत में बोले PM …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *